Home » राज्य » Dead man reached police station in Udham Singh Nagar after funeral and said I am alive
 

अंतिम संस्कार के बाद पुलिस स्टेशन पहुंच गया मृत शख्स, बोला- अभी मैं जिंदा हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 11:11 IST

आपने कई बार मृत लोगों के जिंदा होने की खबरें सुनी और पढ़ी होंगी. ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में सामने आया है. जहां एक शख्स अपने अंतिम संस्कार के बाद पुलिस स्टेशन पहुंच गया और बोला अभी मैं जिंदा हूं. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन भी हैरान है.

दरअसल, ऊधमसिंह नगर के पिपलिया गांव में गुरुवार की रात एक झोपड़ी में आग लग गई. जिसमें एक शख्स की जलने से मौत हो गई. उसके बाद ग्रामीणों ने इस शख्स का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया. अगले दिन इस शख्स ने अपनी मौत की खबर अखबारों में पढ़ी और उसके बाद वो कोतवाली पहुंच गया. ये शख्स एक साधु है और उसका नाम उमाशंकर है. उमाशंकर ने बताया कि वह तो दो-तीन महीने से इस गांव में रह ही नहीं रहा. ऐसे में झोपड़ी में जलकर मरा व्यक्ति कौन था, यह गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है.

बता दें कि पिपलिया गांव के पास एक कॉलोनी में मंदिर के पास बनी एक झोपड़ी में आग लग गई थी. इसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां झोपड़ी के अंदर से एक शव जली अवस्था में मिला.

पूछताछ में लोगों ने झोपड़ी में उमाशंकर नामक साधु के रहने की बात बताई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उमाशंकर के नाम से पोस्टमार्टम करवा दिया. शुक्रवार देर शाम ग्रामीणों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया. अखबारों में शनिवार सुबह अपनी मौत की खबर पढ़कर उमाशंकर कोतवाली पहुंचे और बोले, साहब! मैं साधु उमाशंकर हूं. मैं मरा नहीं जिंदा हूं. उमाशंकर ने बताया कि वह दो-तीन माह से यहां रह ही नहीं रह रहे थे.

ये भी पढ़ें- एक परिवार को बचाने के लिए चर्च में 2327 घंटे चली प्रार्थना, हुआ ऐसा असर जाकर रह जाएंगे दंग

First published: 3 February 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी