Home » राज्य » Drinking beer on a Goan beach could soon get you into trouble
 

गोवा से सैलानियों के लिए आई बुरी खबर, Beach पर शराब पीने पर होगी जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 17:57 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

अब आप गोवा में समुद्र के किनारे बैठकर शराब पीने का लुफ्त नहीं उठा पाएंगे. ऐसा करना अब आपको मंहगा पड़ सकता है. आपके खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी हो सकती है. गोवा सरकार ने समुंद्र के किनारे बैठकर शराब पीने पर बैन लगा दिया है. 15 अगस्त से इसको सख्ती से लागू किया जाएगा.

सरकार ने ये फैसला समुंद्र किनारे फैलने वाली गंदगी पर रोक लगाने के लिए लिया है. 15 अगस्त के बाद समुंद्र किनारे बीच पर शराब पीने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. प्लास्टिक कूड़ा फैलाने पर 100 रु. के बदले 2500 रु. जुर्माना लगाया जाएगा.

सीएम मनोहर पार्रिकर का कहना है कि गोवा में समुद्र के पास दिनोंदिन शराब की फैसली बोतलें, प्लास्टिक कूड़े में इजाफा होता जा रहा है. महिलाओं ने इसकी शिकायत की है. जिसको ध्यान में रखते हुए समुद्र के किनारे बीच के पास शराब पीने पर बैन लगाया गया है. इस बैन के जरिए गोवा सरकार वहां के बीच को साफ करना चाहती है, ताकि शराब ना पीने वाले भी शांति से एंजॉय कर सके.

राज्य सरकार के इस फैसले के बाद अब कोई भी टूरिस्ट गोवा के बीच पर बैठकर शराब नहीं पी पाएगा. हालांकि लाइंसेस प्राप्त रेस्टोरेंट्स या बार में शराब पीने पर कोई रोक नहीं लगाई गई है.

ये भी पढ़ें-  मनोहर पर्रिकर: गोवा में बीफ की कमी नहीं होने देंगे

First published: 20 July 2018, 17:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी