Home » राज्य » drugs seized price 1 crore at the airport, were being supplied in the city by demanding from abroad
 

एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त की एक करोड़ की ड्रग्स, विदेशों से मंगाकर शहर में की जा रही थी सप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 11:30 IST

बेंगलुरु कस्टम अधिकारियों (Bengaluru Customs) ने शुक्रवार को नाइजीरियन मूल के निवासी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से एयरपोर्ट पर एक करोड़ की  एमडीएमए गोलियों MDMA pills (ड्रग्स) जब्त की थी. कस्टम्स की कार्गो इंटेलिजेंस यूनिट ने मंगलवार को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई (Kempegowda International Airport) पर एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में जर्मन निर्मित मसाज मशीन के अंदर छिपाई गई 1,980 परमानंद की गोलियां जब्त कीं थी. गिरफ्तार आरोपी 41 वर्षीय नाइजीरियाई नागरिक सिल्वेस्टर हेनरी ओवेन है, जो कुछ वर्षों से बेंगलुरु के बन्नेरघट्टा रोड (Bannerghatta Road) में रह रहा था. टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार सिलवेस्‍टर ओवेन ने दावा किया था कि वह हेयर विग्स का इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी के लिए काम करता है.

 


शुक्रवार को सिल्वेस्टर ओवेन हवाई अड्डे पर गया और ब्रसेल्स, बेल्जियम से डीएचएल कोरियर के माध्यम से पहुंचे पार्सल की डिलीवरी लेने का प्रयास किया. सीमा शुल्क की कार्गो इंटेलिजेंस यूनिट ने सिल्वेस्टर को तुरंत रोक दिया और उसके बन्नेरघट्टा रोड पर स्थित घर की भी तलाशी ली. उन्होंने उसके आवास पर 200 ग्राम अतिरिक्त मारिजुआना भी जब्त की.

बकरी फार्म से पुलिस ने जब्त की 1300 किलो मारिजुआना ड्रग्स, कॉलेज छात्रों को बेची जा रही थी

यह पैकेज मंगलवार को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा था, जिससे कस्टम्स को संदेह हुआ. जब पैकेज को स्कैनर पर रखा गया, तो मशीन के अंदर कई रंगीन स्पॉट दिखे. जब पैकेज खोला गया तो हरे रंग की गोलियां पाई गई. इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि सीमा शुल्क परीक्षण के लिए नमूने भेजे गए जहां यह पता चला कि यह एमडीएमए है.

सिल्वेस्टर ओवेन को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जांचकर्ताओं का मानना है कि वह काफी समय से डार्क वेब के माध्यम से ड्रग्स की खरीद कर रहा था और बेंगलुरु में बेच रहा था. अधिकारी शहर के ड्रग नेटवर्क के साथ उसके लिंक की भी जांच कर रहे हैं क्योंकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भी पिछले महीने एमडीएमए गोलियों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था जो ब्रुसेल्स से खरीदे गए थे.

इससे पहले बेंगलुरु पुलिस (Bengluru Police) ने गुरुवार को कलबुर्गी जिले में एक बकरी फार्म में जमीन के नीचे छिपाई गई 1300 किलोग्राम मारिजुआना (marijuana) (गांजा) ड्रग्स बरामद की. पुलिस ने इस मामले में एक ऑटो रिक्शा चालक को गिरफ्तार किया है, जो कॉलेज के छात्रों को यह ड्रग्स बेच रहा था.

न्यूज़ वेबसाइट द न्यूज़ मिनट के अनुसार शेषाद्रिपुरम पुलिस ने सबूतों के आधार पर कलबुर्गी जिले में एक बकरी फार्म में भारी मात्रा में मारिजुआना का पता लगाया था. पुलिस ने इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है. शेषाद्रिपुरम पुलिस ने कहा कि सब्जी के ट्रकों में भारी मात्रा में मारिजुआना ओडिशा से कर्नाटक लायी जा रही थी. पुलिस ने कहा कि आरोपी ड्रग्स को राज्य और महाराष्ट्र में सप्लाई कर रहे थे.

बकरी फार्म से पुलिस ने जब्त की 1300 किलो मारिजुआना ड्रग्स, कॉलेज छात्रों को बेची जा रही थी

First published: 12 September 2020, 11:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी