Home » राज्य » Earthquake of magnitude 3.4 struck Himachal Pradesh's Kinnaur at 12:11 pm today.
 

4 दिन बाद फिर हिली धरती, दिल्ली-NCR के बाद अब हिमाचल में भूकंप के झटके

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 13:17 IST
(file photo )

हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राज्य के किन्नौर जिले में दोपहर 12 बजकर 11 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिनकी तीव्रता तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.4 मापी गयी है. भूकंप का केंद्र कहां था इसका पता नहीं चल पाया है. हालांकि भूकंप के झटकों से किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है. भूकंप के झटकों के बाद लोगों में डर का माहौल है. झटकों के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. 11 सितंबर को बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और नागालैंड भूकंप (Earthquake in assam) के झटके महसूस किये गये थे. इस दौरान मौसम विभाग ने झटकों की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.5 मापी थी. हालांकि इससे कोई हताहत नहीं हुआ था.

इसके अलावा भूकंप ने पिछले कुछ दिनों में दिल्ली एनसीआर को भी हिलाया है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बार बार भूकंप के झटकों से लोगों में दशहत का माहौल है. बीते बुधवार को हरियाणा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

हरियाणा के झज्जर में सुबह 5.43 बजे धरती हिल गई. भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई थी. इसके एक दिन पहले दिल्ली एनसीआर भी भूकंप के झटकों से हिल उठा था. दिल्ली को भूकंप के लिहाज से संवेदनशील माना जाता है.

 ये भी पढ़ें-  भूकंप के झटकों से हिला हिमाचल, लगातार दूसरे दिन आया भूकंप

First published: 15 September 2018, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी