Home » राज्य » Maharashtra: Eight students are feared dead after their boat capsized on a picnic at river Vena in Nagpur.
 

नाव पर सेल्फी लेने के चक्कर में आठ युवकों ने गंवाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2017, 16:54 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र के नागपुर में वेना झील में पिकनिक मनाने गए आठ युवक उस समय डूब गए, जब वे नाव पर सवार होकर सेल्फी ले रहे थे. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि इनमें से दो व्यक्ति तैरकर किनारे पहुंचने में कामयाब रहे हैं. पुलिस ने अब तक दो शवों को बरामद किया गया है.

नागपुर गार्जियन मंत्री चंद्राशेखर बावनकुले ने घटना स्थल का दौरा किया और कहा कि रविवार की शाम को जब यह दुर्घटना हुई तो छोटी नाव पर 11 लोग सवार थे. बावनकुले ने मीडिया से कहा, "पुलिस से मिली प्रारंभिक सूचना के अनुसार, युवक अपने मोबाइल से सेल्फी ले रहे थे, उसी दौरान यह घटना घटित हुई."

पुलिस ने कहा कि जानकारी के मुताबिक, सेल्फी लेते समय युवक अपने स्थानों की अदला-बदली कर रहे थे और अलग-अलग तरह के पोज दे रहे थे, जिससे नाव का संतुलन बिगड़ गया और यह दुर्घटना हुई.

इस हादसे में दो युवक व नाविक तैरकर बच निकलने में सफल रहे.दो शवों को सोमवार की सुबह बरामद किया गया है. डूबे हुए अन्य लोगों की तलाश जारी है. स्थानीय पुलिस और राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ), अग्निशमन दल और आस-पास के गांवों के लोग वेना झील में बचाव अभियान में जुटे हुए है. यह झील एक प्रसिद्ध पिकनिक स्थल है.

First published: 10 July 2017, 16:54 IST
 
अगली कहानी