Home » राज्य » Ex CM Akhilesh & SP Supremo Mulayam Singh Yadav shows closeness to PM Modi on stage of UP CM Yogi Aditynath swearing ceremony
 

पीएम मोदी के सामने 'मुलायम' पड़े पूर्व सीएम अखिलेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2017, 17:43 IST
(एएनआई)

लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में रविवार दोपहर आयोजित उत्तर प्रदेश की नई सरकार गठन के मौके पर एक खास नजारा दिखा. योगी आदित्यनाथ के सूबे के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के साथ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ पहुंचे.

भाजपा आलाकमान की मौजूदगी में मंच पर पहुंचे अखिलेश यादव और मुलायम सिंह सभी से गर्मजोशी से मिले और चुनाव में मिली हार के बावजूद मुस्कुराते हुए सभी से बात भी की.

योगी और उनके मंत्रिमंडल के लिए सजे मंच पर शपथ ग्रहण के बाद वहां मौजूद सभी नेता एक दूसरे से मिलते नजर आए. पीएम मोदी भी सभी नेताओं से मिल रहे थे.

इसके बाद पीएम मोदी का सामना समाजवादी पार्टी के पूर्व सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से हुआ. मोदी ने दोनों से पूरी गर्मजोशी से हाथ मिलाया.

 

इस दौरान अखिलेश और मोदी के हाथ में मुलायम भी अपना हाथ दिए हुए थे. जबकि पीएम मोदी का दूसरा हाथ अखिलेश के कंधों पर था मानों उन्हें आशीर्वाद दे रहे हों.

बात यहीं खत्म नहीं हुई. हाथ मिलाने के दौरान मोदी-अखिलेश-मुलायम के बीच कुछ बातचीत भी हुई. लेकिन आखिर में मुलायम सिंह ने मंच पर ही पीएम मोदी के कान में कोई गुप्त बात कही. पीएम मोदी ने सिर हिलाते हुए गौर से उनकी बात सुनी और मौन स्वीकृति भी दी.

 

मंच पर दिखे इस नजारे को देख कर ऐसा लग रहा था कि उत्तर प्रदेश चुनाव प्रचार के दौरान दोनों नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर किए गए कटाक्ष अब बीते दिनों की बातें हो गई हैं और अब उनके बीच कोई भी मतभेद नहीं है.

पीएम मोदी ने भी समाजवादी पार्टी के दोनों नेताओं को सांत्वना स्वरूप मुस्कुराहट के साथ मूल स्वीकृति प्रदर्शित की.

मंच पर एक साथ पहुंचे अखिलेश और मुलायम के बीच होती चर्चा को देखकर यह भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब बाप-बेटे के बीच की खाई भी भर चुकी है.

First published: 19 March 2017, 17:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी