Home » राज्य » ex minister from maharashtra duped promise for iphone and special mobile number
 

फर्जी कॉल के झांसेे में आए महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री, लाखों रुपये की लगी चपत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2018, 13:42 IST

आपने आम लोगों को फर्जी मोबाइल कॉल के झांसे में आकर लाखों रुपये की चपत लगने की बात तो सुनी और पढ़ी होगी, लेकिन क्या कभी आपने किसी नेता या मंत्री को इस तरह की फर्जी कॉल से झांसे में आते सुना है. नहीं तो अब सुन लीजिए. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप को फर्जी कॉल कर एक शख्स ने एक लाख रुपये से ज्यादा ठग लिए.

 

दरअसल, एक अज्ञात शख्स ने पूर्व मंत्री बबनराव घोलप को कॉल कर विशेष मोबाइल नंबर और आईफोन देने का झांसा दिया था. इसके बदले आरोपी ने उनसे रुपयों की डिमांड भी की. उसके बाद घोलप ने उस शख्स द्वारा दिए एक बैंक खाते में रुपये ट्रांसफर करना शुरु कर दिया. ये सिलसिला पिछले साल 1 जनवरी से 20 नवंबर तक चलता रहा. इस दौरान पूर्व मंत्री घोलप ने 1,32000 रुपये उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए, ना तो उन्हें आईफोन मिला और ना ही विशेष मोबाइल नंबर.

ये भी पढ़ें- नोटबंदी पर सवाल: मोदी सरकार के कैशलेश इकोनॉमी वाले नारे का क्या हुआ ?

पूर्व मंत्री की शिकायत पर नासिक पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. नासिक रोड पुलिस थाने के उप निरीक्षक चंद्रकांत गायकवाड़ के मुताबिक आरोपी ने विशेष मोबाइल नंबर एवं आई फोन मुहैया कराने के नाम पर घोलप से पिछले साल एक जनवरी से 20 नवंबर के बीच एक लाख 33 हजार रूपये मांगे थे. पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है.

First published: 6 March 2018, 13:42 IST
 
अगली कहानी