Home » राज्य » flooding after heavy rain in Mizoram, 8 dead and 350 houses damaged.
 

मिजोरम में बारिश का क़हर, 8 की मौत, 350 घर तबाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2017, 12:47 IST

देश के पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में बारिश ने भारी तबाही मचाई है. मिजोरम में हुई बारिश के कारण वहां बाढ़ के हालात बन गए हैं. इस बारिश की वजह से राज्य में 8 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग लापता बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक मिजोरम के अलग-अलग इलाकों में बाढ़ की वजह से करीब 350 घर डूब गए हैं. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि असम को राज्य से जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-54 लंगलेई, सियाहा, लांगतलाई, सेरछिप और चंफई जिलों में भूस्खलन की वजह से कई स्थानों से कट गया है.

राज्य के शहरी विकास और गरीबी उन्मूलन मंत्री जोडिंतलुआंगा ने बताया, "लंगलेई जिले के दक्षिण मरपारा और फैरुंअंगकाई गांवों में आठ लोग मारे गए हैं. अभी भी छह अन्य लापता हैं."

दरअसल मिजोरम की खावथलांगतुईपुई नदी के पानी से तलाबुंग कस्बे में बाढ़ आ गयी है, जिससे 74 इमारतें डूब गई हैं. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इलाके से 84 परिवारों को बचाया गया है.

2016 में आई थी भारी बाढ़

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर-पूर्व के असम में 2016 में छह जिलों में आई बाढ़ से करीब एक लाख लोग प्रभावित हो गए थे. प्राधिकार ने बताया कि अभी तक बाढ़ से 1,018 हेक्टेयर से ज्यादा क्षेत्र में फसलों को नुकसान पहुंचा है. बुर्हिदीहिंग और देसांग नागलामुरगा नदियां शिवसागर में खतरे के निशान से ऊपर बह रही थीं.

First published: 14 June 2017, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी