Home » राज्य » gjm gives warning to students of outsider leave Darjeeling.
 

GJM ने बाहरी छात्रों को स्कूल खाली करने का दिया अल्टीमेटम

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2017, 11:19 IST

अलग गोरखालैंड की मांग कर रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM)  का आंदोलन सातवें दिन भी जारी रहा. GJM के विरोध प्रदर्शन के बाद सामान्य जनजीवन बाधित रहा और इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं. दार्जिलिंग की पहाड़ियों में जीजेएम ने बेमियादी बंद का आह्वान कर रखा है.

GJM ने स्कूलों से बाहरी छात्रों को हटाने के लिए 23 जून को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक 12 घंटे का समय दिया है. फिलहाल दार्जिलिंग में कहीं भी अप्रिय घटना की खबर नहीं है. शनिवार को जीजेएम कार्यकर्ताओं और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष की कई घटनाएं हुई थीं. सुरक्षा बल  स्थिति पर कड़ी नज़र रखे हुए हैं.

जीजेएम के वरिष्ठ नेता बिनय तमांग ने कहा, "'हमारी पार्टी की केंद्रीय समिति ने पहाड़ों में स्थित स्कूलों से छात्रों को हटाने के लिए 23 जून को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक 12 घंटे का समय दिया है. छात्रों को सिलिगुड़ी और रोंगपो केवल स्कूल बसों में जाने की अनुमति दी जाएगी." उन्होंने कहा कि हमारा अनिश्चितकालीन बंद जारी रहेगा, केवल छात्रों को सुरक्षित बाहर जाने की अनुमति होगी.

जीजेएम की तरफ से बुधवार को आयोजित सर्वदलीय बैठक में प्रस्ताव पारित कर स्पष्ट किया गया कि इलाके से सुरक्षा बलों को हटाए जाने तक बंद जारी रहेगा. दार्जिलिंग से करीब 65 किलोमीटर दूर स्थित नक्सलबाड़ी इलाके में जीजेएम समर्थकों द्वारा चाय बगान मजदूरों को पीटे जाने की खबर है, लेकिन पार्टी ने आरोपों से इनकार किया है.

First published: 22 June 2017, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी