Home » राज्य » Ahmedabad: Hardik Patel breaks his indefinite hunger strike after 19 days
 

गुजरात: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने 18 दिन बाद तोड़ा अनशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2018, 16:24 IST
(ANI twitter)

पाटीदार युवा नेता हार्दिक पटेल 18 दिन बाद अपनी भूख हड़ताल को समाप्त कर दिया है. पाटीदारों की प्रमुख संस्था खोडल धाम और उमिया धाम के नेताओं ने हार्दिक पटेल को पानी पिलाकर अनशन समाप्त करवाया है. बता दें कि  हार्दिक पटेल 25 अगस्त से पाटीदार आरक्षण और गुजरात के किसानों की ऋण माफी के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर रहे थे.

हार्दिक पटेल की भूख हड़ताल को समाप्त करवाने के लिए पाटीदारों की प्रमुख संस्था खोडल धाम और उमिया धाम के नेता अनशन स्थल पर पहुंच गए हैं. बता दें कि हार्दिक पटले 25 अगस्त से भूख हड़ताल पर हैं. उनकी मांग है कि पाटीदारों को ओबीसी कोटा के तहत आरक्षण दिया जाए.

25 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठे हार्दिक पटले की हालत भी खराब हो गई है. उनका 20 वजन कम हो गया है. इतना ही नहीं उनको दो दिन के लिए अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था. अस्पताल में हार्दिक पटेल से मिलने के लिए पूर्व जेडीयू नेता शरद यादव सहित कई लोग पहुंचे थे. इस दौरान शरद यादव ने हार्दिक पटेल को अपने हाथों से जल ग्रहण कराया था.

कांग्रेस पहले से ही हार्दिक पटेल को समर्थन दे रही है. मंगलवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने हार्दिक पटेल से मुलाकात की थी. इसमें कांग्रेस के विधायक ललित कगथरा, ललित वसोया, किरीट पटे, आशा पटेल और महेश पटेल शामिल थे. उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत भी मंगलवार को हार्दिक पटेल से मिलने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने हार्दिक से अनशन तोड़ने की अपील की थी.

First published: 12 September 2018, 12:28 IST
 
अगली कहानी