Home » राज्य » Gujarat: Congress dominates Amul Dairy director board polls, wins 8 out of 11 seats
 

गुजरात : अमूल डेयरी डायरेक्टर बोर्ड पर कांग्रेस का दबदबा, 11 में से 8 सीटें जीती

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2020, 9:05 IST

गुजरात में कांग्रेस पार्टी ने कायरा डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव मिल्क प्रोडक्शन यूनियन लिमिटेड (Kaira District Cooperative Milk Producers Union Limited) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है. कांग्रेस पार्टी ने चुनावों में 11 सीटों में से आठ सीटें जीतीं हैं. यह बोर्ड को अमूल डेयरी डायरेक्टर के नाम से मशहूर है. कायरा डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव मिल्क प्रोडक्शन यूनियन लिमिटेड 11 ब्लॉकों का प्रतिनिधित्व करती हैं. पांच साल की निर्धारित अवधि के बाद शनिवार को चुनाव हुए थे. अमूल डेयरी सोसाइटी डिपार्टमेंट कैंपस में सोमवार को हुई वोटों की गिनती में मतार से बीजेपी विधायक केसरसिंह सोलंकी संजय पटेल से हार गए. 2017 के विधानसभा चुनावों में भी पटेल ने उनके खिलाफ चुनाव लड़ा था.

आनंद से कांग्रेस विधायक कांति सोढ़ा परमार 41 मतों से जीते, जबकि कांग्रेस पार्टी के बोरसद विधायक राजेन्द्रसिंह परमार, जो अमूल के उपाध्यक्ष भी हैं, ने बोरसद-अंचल सीट जीती. कांग्रेस के अन्य विजेताओं में खंभात में सीता परमार, पेटलाद में विपुल पटेल, कथलल में घीला ज़ला, बालासिनोर में राजेश पाठक और महमदवद से गौतम चौहान ने जीत हासिल की. आनंद ब्लॉक में कांति सोढा परमार ने कुल 107 मतों में से 41 हासिल किये जबकि भाजपा विधायक गोविंद परमार को 37 वोट मिले. भरत सोलंकी को 24 और नटवरसिंह चौहान और शिवा परमार को एक-एक वोट मिले. खंभात में सीता परमार को 98 में से 73 वोट मिले, एक वोट खारिज कर दिया गया.


अन्य उम्मीदवार हिरणाकशी पटेल को 14 और दक्ष पटेल को 10 वोट मिले. बोरसद में राजेंद्रसिंह परमार की जीत कांग्रेस के लिए चौतरफा जीत थी क्योंकि अनुभवी नेता ने बोरसद ब्लॉक में सभी 93 वोट हासिल किए. बालासिनोर ब्लॉक में भाजपा के पूर्व विधायक राजेश पाठक ने कुल 86 मतों में से 62 मतों से जीत दर्ज की. कथलाल में डाले गए 98 मतों में से कांग्रेस के घेला ज़ला ने 48 मतों से जीत हासिल की, जबकि अन्य उम्मीदवारों राजेश ज़ला और शना सोढा परमार और राजेंद्र पटेल को क्रमशः 28, 19 और 3 मत मिले.

महमदवद में कांग्रेस के पूर्व विधायक गौतम चौहान ने 97 में से 50 मतों के साथ जीत हासिल की, जबकि अन्य उम्मीदवार भगवानसिंह चौहान को 26 और रामसिंह जाला को 21 मत मिले. लगभग 1,050 पंजीकृत मतदाताओं के साथ, शनिवार को हुए चुनावों में 99.71 फीसदी का मतदाता मतदान हुआ था.

कोरोना वायरस: सिर्फ 3 राज्यों महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में ही कोविड-19 के 43% मामले

First published: 1 September 2020, 8:59 IST
 
अगली कहानी