Home » राज्य » Gujrat: Jignesh Mevani supporters tried to obstruct BJP MP from garlanding BR Ambedkar statue
 

आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण को लेकर भिड़े जिग्नेश मेवाणी और BJP समर्थक, देखें तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 14:12 IST

देशभर में आज बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती मनाई जा रही है. इस दौरान गुजरात के अहमदाबाद में विवाद की खबर आई है. अहमदाबाद में बाबासाहेब आंबेडकर की मूर्ति पर माला चढ़ाने को लेकर बीजेपी सांसद और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के समर्थकों में झड़प हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अहमदाबाद में आंबेडकर जयंती के मौके पर उस वक्त हंगामा हो गया, जब भाजपा सांसद और कुछ अन्य नेताओं को दलित कार्यकर्ताओं ने बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा को माला पहनाने से रोक दिया. ये दलित कार्यकर्ता निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के समर्थक थे. इसके बाद वहां बवाल मच गया.

 

पुलिस ने इस मामले में 5 दलित कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. शनिवार सुबह की जब भाजपा सांसद किरीट सोलंकी और अन्य भाजपा नेता आंबेडकर जयंती के अवसर पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान जिग्नेश मेवाणी के समर्थकों ने भाजपा नेताओं का विरोध किया, जिससे हंगामा हो गया.

 

दरअसल, हाल ही में एससी-एसटी अत्याचार निवारण एक्ट में हुए बदलावों के विरोध में दलितों ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया था. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान भारी हिंसा हुई थी. मेवाणी की ओर से पहले ही कह दिया गया था कि बीजेपी नेताओं को बाबासाहब की प्रतिमाओं पर माला चढ़ाने नहीं दी जाएंगी. इस हंगामे के बीच दलित कार्यकर्ताओं ने भाजपा के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

पढ़ें- योजनाओं की पोटली लेकर मोदी पहुंचे छत्तीसगढ़, नक्सलियों ने भी विस्फोट से दर्ज करवाई उपस्थिति

हंगामे पर भाजपा सांसद किरीट सोलंकी का कहना है कि दुनिया की कोई ताकत डॉ. आंबेडकर को श्रद्धांजलि देने से नहीं रोक सकती. इस बार भाजपा ने आंबेडकर जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है. पार्टी के बड़े बड़े नेताओं को इन कार्यक्रमों की जिम्मेदारी दी गई है.

First published: 14 April 2018, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी