Home » राज्य » Heavy rain, bad weather and lightening causes at least 6 deaths in Bihar
 

आंधी, बारिश और आकाशीय बिजली से बिहार में 6 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2017, 17:08 IST

मंगलवार की सुबह चली तेज आंधी और बारिश से बिहार के कई ज़िलों में छह लोगों की मौत हो गई है. राजधानी पटना समेत आसपास के ज़िलों में आंधी और बारिश की वजह से भारी नुकसान का अनुमान है. राज्य सरकार ने अफ़सरों को निर्देश दिया है कि इससे हुए नुकसान का आकलन करें, साथ ही उन्हें प्रभावित इलाक़ों का दौरा करने के लिए भी कहा गया है.

बिहार राज्य आपदा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के मुताबिक आंधी और बारिश के कारण छह लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. कहीं सड़क पर पेड़ गिर गए तो कहीं लोगों के घर उजड़ गए हैं. बिजली के खंभे भी गिरे हुए हैं. राहतकर्मी यातायात और हालात को सामान्य करने में लगे हुए हैं. अफसरों का अनुमान है कि इस आंधी से आम और लीची की फसल को सर्वाधिक नुकसान हुआ है.

फिलहाल राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिवार वालों को चार लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा. माना जा रहा है कि मरने वालों या हताहतों की संख्या में अभी बढ़ोतरी होगी. वहीं कुछ अन्य रिपोर्टों के मुताबिक राज्यभर में मरने वालों की संख्या 10 से ज्यादा हो सकती है. राज्य में आकाशीय बिजली गिरने की भी ख़बर है. हालांकि मौसम विभाग ने पूर्व में ही आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था.

First published: 9 May 2017, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी