Home » राज्य » Himachal Pradesh Chief Minister Virbhadra Singh says swine flu deaths 'common' in populated states.
 

हिमाचल के CM ने जनसंख्या को बताया स्वाइन फ्लू के लिए ज़िम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2017, 13:24 IST

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश में स्वाइन फ्लू से हुई मौतों पर पर विवादित बयान दिया है. वीरभद्र सिंह का कहना है कि जिन जगहों पर जनसंख्या ज्यादा है, वहां स्वाइन फ्लू से होने वाली मौतें सामान्य हैं.

शुक्रवार को वीरभद्र सिंह ये बयान तब दिया, जब उनसे प्रदेश में एक सैलानी की स्वाइन फ्लू से हुई मौत पर सवाल पूछा गया? हमीरपुर में पत्रकारों ने बुधवार को एक सैलानी की शिमला में स्वाइन फ्लू से हुई मौत पर सवाल पूछा. इस पर सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा, "जिन राज्यों में जनसंख्या बहुत ज्यादा है, वहां स्वाइन फ्लू से किसी की मौत बड़ी बात नहीं है."

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र से आए इस पर्यटक की अचानक ही तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. शिमला में डॉक्टरों ने इस पर्यटक की जांच के बाद बताया कि उसकी मौत स्वाइन फ्लू से हुई है.

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉक्टर रमेश चंद का कहना है कि महाराष्ट्र से आए अविनाश की मौत स्वाइन फ्लू के कारण हुई है. हिमाचल प्रदेश में एक हफ्ते के अंदर स्वाइन फ्लू की वजह से ये दूसरी मौत हुई है. पिछले गुरुवार को कांगड़ा जिले के देहरा इलाके में 65 वर्षीय एक मरीज की मौत भी स्वाइन फ्लू से हुई थी.

First published: 20 May 2017, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी