Home » राज्य » Himachal Pradesh Rain Heavy rains have cause havoc 6 people dead
 

भारी बारिश ने मचाई हिमाचल में तबाही, शिमला में भूस्खलन के मलवे में पांच दबे, अबतक 6 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2019, 13:22 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

देश के कई हिस्सों में इनदिनों भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में भी बारिश ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है. यहां भारी बारिश के चलते अबतक छह लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राजधानी शिमला में भारी भूस्खलन की खबर है. जहां भूस्खलन के मलवे में पांच लोग दब गए हैं. हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर बादल फटने की भी खबर है. रविवार को भी राज्य में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है,

भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश की कई सड़कें और पुल ध्वस्त हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, चंबा के बंदला में दीवार गिरने से दादा-पोती की मौत हो गई. शिमला में आरटीओ के पास हुए भूस्खलन में दो बच्चियों की मौत हो गई है. जबकि इनके पिता हरिदास घायल हो गए हैं. उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है.

इसके अलावा कुल्लू में एक शख्स के बहने की खबर है. शिमला में भूस्खलन के मलवे में दबे पांच लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है. घुमारवीं में बादल फटने की खबर है. जबकि बिलासपुर में आठ मकान ध्वस्त हो गए हैं. भारी बारिश और भूस्खलन के चलते पांच नेशनल हाईवे समेत 350 से ज्यादा सड़कें बंद हैं.

वहीं मनाली में नेशनल हाईवे बह गया है. जबकि कई जगह सड़कें और पुल बह गए भूस्खलन से कालका शिमला हेरीटेज ट्रैक बंद कर दिया गया है और सभी ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं. भारी बारिश से फसलों को बहुत नुकसान हुआ है. वहीं रावी और ब्यास नदियां उफान पर हैं और इनका पानी घरों तक पहुंच गया है. जिसके चलते दर्जनों मकान खाली कराए गए हैं. बता दें कि हिमाचल में शुक्रवार रात से ही भारी बारिश हो रही है. यहां रेड अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार को पालमपुर में बंदला की पहाड़ियों पर बादल फटने से न्यूगल और बनेर खड्ड में बाढ़ आ गई.

भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कांगड़ा में स्कूल कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई. शनिवार को प्रदेश में चार नेशनल हाईवे समेत 323 सड़कें बंद रहीं. जिसके चलते मनाली-लेह, धर्मशाला-गगल और भरमौर-पठानकोट नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही.

गुजरात में भारी बारिश की वजह से गिरी तीन मंजिला इमारत, 4 लोगों की मौत, कई घायल

First published: 18 August 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी