Home » राज्य » In Himachal Pradesh Solan district hotel owner shoot lady officer on stopping illegal construction
 

अतिक्रमण हटाने गई थी महिला अफसर, होटल मालिक ने मारी गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 9:40 IST

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में मंगलवार को एक होटल के मालिक ने एक महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी. महिला अधिकारी एक अवैध ढांचे को तोड़ने गई थी. इसी दौरान होटल मालिक ने उस अधिकारी पर हमला कर दिया. इस दौरान एक मजदूर को भी गोली लगी जिससे वह घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर धरमपुर इलाके में कर्मचारियों ने जैसे अवैध ढांचे को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की, नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय कुमार ने कथित तौर पर हवा में दो चक्र गोलियां दागीं.

ये भी पढ़ें-World labour day 2018: जानें कैसे हुई थी मजदूर दिवस की शुरूआत और क्या है इसके मायने

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "हवा में फायरींग के दौरान एक गोली जाकर शैल बाला को लग गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. वहीं मजदूर गुलाब सिंह के पेट में एक गोली लगी और वह घायल हो गया. इस दौरान बिजली विभाग के एक उपप्रखंड अधिकारी, संजय नेगी बाल-बाल बच गए. जिला प्रशासन के अधिकारी कसौली इलाके में 13 होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण ढहा रहे थे, और इसी दौरान यह घटना घटी."

ये भी पढ़ें-कर्नाटक चुनाव: रैली में बरसे PM मोदी कहा- 'राज्‍य में BJP की लहर नहीं आंधी है'

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारी के निधन पर शोक जताया है और कहा कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. "राज्य में किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था को बरकरार रखा जाएगा." सर्वोच्च न्यायालय ने कई होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 17 अप्रैल को आदेश दिया था.

First published: 2 May 2018, 9:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी