Home » राज्य » In kerala house: Cow vigilante distribute milk
 

केरल हाउस में गोरक्षकों ने जबरन बांटा गाय का दूध

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2017, 15:17 IST
Cow

केरल सहित चेन्नई में हाल ही में आयोजित बीफ पार्टी का विरोध करने के लिए गोरक्षकों का समूह कथित तौर पर केरल हाउस में जबरन घुस गया.

पशु बाजारों में वध के लिए मवेशियों के क्रय-विक्रय पर रोक के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ केरल के विभिन्न हिस्सों में ‘बीफ फेस्ट’ आयोजित किए गए हैं.

राज्य में कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने एक बछड़े को सार्वजनिक तौर पर काट दिया था. राज्य में मुख्य तौर पर बीफ खाने वालों की संख्या काफी अधिक है.

इस मामले में पुलिस ने बताया कि खुद को ‘भारतीय गोरक्षक क्रांति’ का सदस्य बताने वाले 12-14 लोग यहां केरल हाउस में घुस गए और उन्होंने गाय का दूध बांटना शुरू कर दिया. वे कथित तौर पर कह रहे थे कि उन्हें अनुमति की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे धर्म के अनुसार काम कर रहे हैं.

केरल भवन के स्थानिक आयुक्त विश्वास मेहता ने यहां राज्य अतिथि गृह के लिए ज्यादा सुरक्षा की मांग की है ताकि इसे निहित स्वार्थ वाले ऐसे समूहों से बचाया जा सके, जो मौजूदा बीफ विवाद को लेकर परेशानी पैदा कर सकते हैं.

खबरों के मुताबिक भारतीय गोरक्षा क्रांति से संबंधित होने का दावा करने वाले एक गोरक्षा समूह ने बृहस्पतिवार शाम केरल भवन में कथित तौर पर जबरन घुसकर केरल में हाल में आयोजित हुए बीफ उत्सव का विरोध किया.

वे शाम करीब आठ बजे केरल भवन में दाखिल हुए और विरोध के तौर पर गाय का दूध बांटना शुरू कर दिया. मेहता ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हमने कनॉट प्लेस पुलिस थाने को लिखित शिकायत दी है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी अपील की है कि वे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें और निहित स्वार्थ वाले समूहों से केरल भवन को बचाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराएं.’’

First published: 4 June 2017, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी