Home » राज्य » ISIS terrorists are in Hindu sage dress to attack on UP, High alert issued
 

भगवा चोले में ISIS आतंकी, ऑपरेशन कृष्णा से यूपी को दहलाने की साजिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2017, 15:42 IST

दुनिया में आतंक का पर्याय बन चुके आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) अब भगवा भेष में उत्तर प्रदेश को दहलाने की साजिश रच रहा है. ऑपरेशन कृष्णा के जरिये ISIS अपने आतंकियों को स्वामी, साधू, नागा का रूप धारण करने का प्रशिक्षण दे रहा है और इन्हें हिंदू रीति-रिवाज, मंत्र, विधि-विधान सिखाए जा रहे हैं.

ISIS के भगवा आतंकियों को लेकर पहले मध्य प्रदेश और अब उत्तर प्रदेश में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा यह अलर्ट यूपी पुलिस के लिए जारी किया गया है.

रिपोर्ट हैं कि ISIS के खुरासान मॉड्यूल द्वारा कम उम्र के आतंकियों को साधू और तांत्रिक का चोला पहनाने के साथ ही कड़ा प्रशिक्षण देकर उत्तर प्रदेश को दहलाने के लिए छोड़ दिया है.

हाई अलर्ट जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के कप्तानों, डीआईजी और एसएसपी रेलवे को इसकी सूचना दे दी गई है. बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन ने इस ऑपरेशन का नाम 'ऑपरेशन कृष्णा' रखा है.

 

पुलिस को भेजे गए एक खुफिया पत्र से ISIS के इन नापाक मंसूबों की जानकारी सामने आई. इस पत्र के मुताबिक आतंकवादी हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को सीखकर साधू-संतों के वेश में घुसपैठ कर बड़ी घटना की योजना बना रहे हैं.

गौरतलब है कि 2 सितंबर 2014 को बिजनौर में हुए आईईडी विस्फोट के संबंध में खंडवा जेल से फरार सिमी के आतंकवादी (सभी मारे गए) हिंदू प्रतीक चिह्न धारण करते थे.

वहीं, पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की हत्या की साजिश की खबर भी सामने आई थी. समाचार पत्र 'द एशियन एज' में छपी एक खबर के अनुसार लंदन में बैठे कुछ कश्मीरी आतंकी पीएम मोदी और मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश रच रहे हैं.

खुफिया विभाग की ओर से मिली इस जानकारी के बाद इसको लेकर सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया था. खबर के मुताबिक़ यूपी में आतंक को अंजाम देने के लिए करीब एक दर्जन से अधिक प्रशिक्षित आतंकी सूबे में घुस चुके हैं.

स्लीपर सेल की मदद से फिलहाल वह अंडरग्राउंड हैं. इस अलर्ट के बाद यूपी के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधिक्षकों को खास निर्दश दिए गए हैं.

First published: 23 April 2017, 15:42 IST
 
अगली कहानी