Home » राज्य » Jharkhand fire: ten people killed, 25 injured at firecracker factory in Kumardubi
 

झारखंड: पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, 10 की मौत कई घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 15:49 IST

झारखंड में अवैध रुप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर है. आग लगने की वजह से 10 लोगों की मौत की खबर है और 25 से ज्यादा लोग घायल है. बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है.

इसी बीच झारखंड सरकार ने पूर्वी सिंहभूम जिले में एक अवैध पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट के मामले की जांच के लिए सोमवार को दो सदस्यीय टीम गठित की है. सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, कोल्हान के आयुक्त और पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) इस घटना की जांच करेंगे.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि संबंधित पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. दरअसल झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में एक घर में विस्फोट होने के बाद एक तीन मंजिला इमारत ढह गई, जहां अवैध रूप से पटाखा बनाने का काम हो रहा था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी, वहां भारी मात्रा में विस्फोटक पाउडर रखा हुआ था.

सोमवार सुबह पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के कारण लगी भीषण आग की चपेट में आसपास के अन्य घर भी आ गए. घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और कुछ को उपचार के लिए पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल भेजा गया है.
झारखंड सरकार ने हर मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये और हर घायल को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है.

First published: 25 September 2017, 15:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी