Home » राज्य » jharkhand govt announced women will have to pay only one rupee for the purchase of property up to 50 lakh rupee.
 

झारखंड: 50 लाख तक की संपत्ति पर महिलाओं के लिए रजिस्ट्री फीस 1 रुपया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2017, 15:41 IST

झारखंड सरकार ने राज्य की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. रघुवर दास सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में अब महिलाओं को 50 लाख रुपये तक की जमीन या संपत्ति की खरीदारी करने पर मात्र 1 रुपये की रजिस्ट्री फीस देनी होगी. झारखंड सरकार के इस फैसले को महिला सशक्तिकरण से जोड़ा जा रहा है.

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसला किया गया. मुख्यमंत्री की ओर से पिछले महीने इस बारे में की गई घोषणा के बाद मंत्रिमंडल ने ये फैसला किया. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "महिलाओं के नाम पर अचल संपत्ति खरीदने पर 1 रुपये टोकन शुल्क लिया जायेगा. यह छूट 50 लाख तक की अचल संपत्ति पर मिलेगी. महिला सशक्तिकरण को बल मिलेगा."

इससे बड़े पैमाने पर राज्य में महिलाओं के नाम पर जमीन और संपत्ति का रजिस्ट्रेशन किए जाने की संभावना है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने साफ किया है कि महिलाओं को ये लाभ सिर्फ एक ही ज़मीन या संपति के रजिस्ट्रेशन पर मिलेगा.

First published: 14 June 2017, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी