Home » राज्य » Jharkhand: Man beaten up and house set on fire by mob claiming a dead cow was found outside his house in Giridh.
 

घर के बाहर मरी गाय मिलने पर मुस्लिम की पिटाई, मकान में लगाई आग

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2017, 11:49 IST

गाय के नाम पर देश में लगातार हिंसा की ख़बरें सामने आ रही हैं. ताजा मामला झारखंड का है जहां एक मुस्लिम के घर के बाहर मरी हुई गाय मिलने पर भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी. भीड़ ने गुस्से में उस व्यक्ति के घर में आग लगा दी. 

जानकारी के मुताबिक झारखंड के गिरिडीह ज़िले में मंगलवार को एक मुस्लिम शख्स के घर के बाहर मरी गाय मिलने की खबर के बाद लोगों ने उस व्यक्ति के घर पर धावा बोल दिया. उन्होंने ना सिर्फ उस व्यक्ति की पिटाई की बल्कि उसके घर में आग लगा दी. 

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और एडीजी (ऑपरेशंस) आर के मुल्लिक ने कहा, "हमारे जवानों और अधिकारी ने भीड़ के सामने पहुंचे और तुरंत अंसारी तथा उसके परिवार को बचाया." उन्होंने बताया कि जब पुलिस अंसारी को लेकर अस्पताल जा रही थी, तब भी भीड़ ने उनका रास्ता रोकने की कोशिश की.

इस दौरान भारी पत्थरबाजी हुई और पुलिसकर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायर करना पड़ा. पुलिस अधिकारी के मुताबिक भीड़ को हटाने के लिए पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में कृष्णा पंडित नाम का एक शख्स घायल हो गया है. वहीं, करीब 50 पुलिसकर्मी भीड़ द्वारा किए पथराव में घायल हुए हैं.

First published: 28 June 2017, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी