Home » राज्य » jharkhand municipal election 2018 results, BJP wins 20 seats
 

झारखंड नगर निकाय चुनाव: भाजपा-आजसू का दिखा दम, जीती 20 सीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 16:26 IST

झारखंड में 16 अप्रैल को 5 नगर निगम, 16 नगर परिषद और 13 नगर पंचायतों के लिए हुए चुनाव की मतगणना जारी है. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मतगणना के लिए 28 केंद्र बनाए गए हैं. नगर निकाय चुनाव में भाजपा-आजसू के लिए अच्छी खबर है. भाजपा-आजसू ने अब तक हुए मतगणना में भारी बढ़त हासिल की है. 32 में से 20 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. हालांकि चुनावों के अभी फाइनल नतीजे नहीं आए हैं. कई सीटों पर मतगणना अभी जारी है.

बता दें कि झारखंड में पहली बार नगर निकाय चुनाव दलीय आधार पर हुए हैं. इस चुनाव में बीजेपी, ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन, कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा सहित सभी पार्टियों ने मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए अपने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इन चुनावों को राज्य में राजनैतिक रूप से काफी अहम माना जा रहा है.

इनको मिली जीत

रांची नगर निगम सीट पर बीजेपी मेयर प्रत्याशी आशा लकड़ा झामुमो की वर्षा से 17 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं डिप्टी मेयर पद पर बीजेपी के संजीव विजयवर्गीय 26 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. 

मेदिनीनगर नगर निगम पर बीजेपी की अरुणा शंकर निर्दलीय उम्मीदवार पूनम देवी से 2000 से अधिक मतों से आगे चल रही हैं. वहीं डिप्टी मेयर पद के लिए बीजेपी के राकेश सिंह ने जीत हासिल की है.

गिरिडीह नगर निगम में भाजपा ने मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव जीत लिया है.

जामताड़ा मिहिजाम नगर परिषद में बीजेपी के कमल गुप्ता ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. वहीं यहां पर उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस की शांति देवी ने जीत हासिल की है.

गोड्डा में निर्दलीय प्रत्याशी जितेंद्र मंडल ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है, जबकि जेवीएम प्रत्याशी बेनु चौबे के उपाध्यक्ष पद जीत हासिल करने की खबर है.

चाईबासा में अध्यक्ष पद पर जेएमएम के मिथिलेश कुमार ठाकुर 2000 वोटों से और उपाध्यक्ष पद जेएमएम डोमा मिंज 1200 वोट से आगे चल रहे हैं.

गुमला में भी जेएमएम प्रत्याशी अनिल एडवर्ड पन्ना अध्यक्ष पद पर बढ़त बनाए हुए हैं.

लातेहार नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. बीजेपी की सीतामणि के जीतने की खबर है.

खूंटी नगर पंचायत में भाजपा के अर्जुन पाहन ने अध्‍यक्ष पद पर जीत हासिल की है. वहीं उपाध्‍यक्ष पद पर भी बीजेपी ने जीत हासिल की है.

सिमडेगा नगर परिषद के अध्‍यक्ष पद पर कांग्रेस ने बाजी मार ली है. कांग्रेस प्रत्याशी पुष्‍पा कुल्‍लू से जीत हासिल की है.

पाकुड़ नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर बीजेपी की सम्‍पा साह जेएमएम के प्रवीण सिंह को हराया है.
लोहरदगा नगर परिषद और गुमला नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है.

गुमला नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर दीप नारायण उरांव और लोहरदगा नगर सीट पर अनुपमा भगत ने जीत हासिल की है. जबकि गुमला नगर परिषद के उपाध्‍यक्ष पद पर झामुमो के कलीम ने जीत हासिल की है.

राजमहल नगर पंचायत में झामुमो प्रत्याशी केताउद्दीन शेख ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. वहीं उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्याशी पार्थ दत्ता ने जीत दर्ज की है.

छतरपुर नगर पंचायत के अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष पद पर जेएमएम प्रत्याशियों ने बाजी मार ली है. वहीं हुसैनाबाद नगर पंचायत के अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष का पद आरजेडी ने जीत लिया है.

First published: 20 April 2018, 16:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी