Home » राज्य » Jharkhand: Muslim youth tied to tree thrashed to death for alleged love jihad
 

झारखंड: हिंदू लड़की से अफेयर पर 20 साल के मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2017, 13:17 IST
(वीडियो ग्रैब)

झारखंड के गुमला में एक मुस्लिम युवक की कथित रूप से हिन्दू लड़की से प्रेम संबंधों पर पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है. आरोप है कि पेड़ में बांधकर कई घंटे तक 20 साल के मोहम्मद शालिक को बर्बर तरह पीटा गया. 

गुमला के एसपी चंदन कुमार झा का कहना है, "किसी अन्य समुदाय की अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमते देखे जाने के बाद मोहम्मद शालिक को मारने के सिलसिले में हमने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है."

पूछताछ के दौरान लड़की से मिले सुराग के आधार पर गिरफ्तारियां हुई हैं. हालांकि उन्होंने इसे किसी संप्रदाय से जोड़ने से इनकार किया है. एसपी चंदन कुमार झा के मुताबिक यह वारदात लव अफेयर की वजह से हुई और सांप्रदायिक घटना नहीं है.

शालिक ने स्कूटी से लड़की को छोड़ा था

एसपी के मुताबिक लड़की के परिजन इस रिश्ते के खिलाफ थे. यही नहीं उन्होंने शालिक को लड़की से दूर रहने की चेतावनी भी दी थी. शालिक ने उनकी चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया, और बुधवार रात को भी लड़की को छोड़ने उसके घर के पास तक आ गया. 

बताया जा रहा है कि बुधवार को राम नवमी के मौके पर लड़की ने शालिक को मिलने के लिए बुलाया था. शालिक ने पहले लड़की से नहीं मिलने का मन बनाया था, लेकिन बाद में वो एक स्कूटी पर उससे मिलने चला गया और स्कूटी से ही लड़की को छोड़ा. 

पेड़ में बांधकर बर्बर पिटाई

आस-पड़ोस के लोगों के मुताबिक गुमला पुलिस थाने की सीमा में आने वाले सोसो मोड़ पर शालिक को 15 साल की लड़की के साथ देखकर स्थानीय लोगों ने लड़की के सामने ही पेड़ में बांधकर बुरी तरह पीटा.

गुमला के एसपी के मुताबिक देर रात तक शालिक के घर नहीं लौटने पर परिवार वालों ने उसके दोस्तों से पूछताछ की. शालिक उन्हें नाजुक हालत में मिला. अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई. पुलिस तफ्तीश कर रही है कि क्या लड़की के परिवार वालों ने भीड़ को उकसाया था. 

अलवर में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या 

बीजेपी शासित राज्यों में मुस्लिम समुदाय के शख्स की पीट-पीटकर हत्या का एक हफ्ते में ये दूसरा मामला है. इससे पहले राजस्थान के अलवर में पहलू खान नाम के शख्स को कथित गोरक्षकों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था. इलाज के दौरान अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया था.

हरियाणा के नूंह जिले के पहलू खान ने पशुपालन के लिए गाय और बछड़े खरीदे थे. उसके पास जयपुर नगर निगम के दस्तावेज भी थे. इसके बावजूद गोरक्षकों ने गुंडागर्दी करते हुए पहलू समेत पांच लोगों की बर्बर पिटाई की थी. इस मामले में चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

First published: 8 April 2017, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी