Home » राज्य » Jharkhand: naxal killed on police informer in dhanbad
 

झारखंड: नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में एक की हत्या की

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2017, 9:51 IST
Naxal

झारखंड में धनबाद के हरिहरपुर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित पावापुर गांव में नक्सलियों ने प्रभुनाथ पांडेय की मंगलवार की रात मुखबिरी के आरोप में गोली मारकर हत्या कर दी.

खबरों के अनुसार मारे गये प्रभुनाथ पांडेय स्थानीय थाने के एसपीओ चौकीदार थे और इसके साथ क्षेत्र में पूजा-पाठ का काम करते थे.

पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने उन पर कुल पांच गोलियां चलाईं .घटनास्थल से खाली कारतूस बरामद हुए हैं. गोली लगने के बाद घायल अवस्था में प्रभुनाथ पांडेय को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया.

पांजेय के गंभीर को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें तुरंत धनबाद रेफर कर दिया . धनबाद स्थित जालान अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

घटना करीब नौ बजे रात की है. हथियारों से लैस चार नक्सलियों ने प्रभुनाथ को घर के बाहर गोली मारी  और आराम से जंगल में चले  गए.

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां पर कई पोस्टर भी छोड़ गए हैं. जिसमें 'पुलिस की मुखबिरी का यही हश्र होता है', लिखा है.

इस घटना से पावापुर के ग्रामीणों में दशहत का माहौल है , इधर हरिहरपुर थाने की पुलिस रात होने की वजह से घटनास्थल नहीं पहुंची.

हादसे की सूचना मिलने के बाद सीआईएसएफ 114 बटालियन के कमांडेंट ने अस्पताल पहुंच कर परिजनों से घटना की जानकारी ली .पुलिस ने शव को पोस्टमार्तम के लिए पाटलीपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है.

पांडेय की पत्नी शकुन्तला देवी ने बताया कि गांव में मड़ई पूजा (काली पूजा) थी. जिसमे पति- पत्नी दोनों ने उपवास रखा था. प्रभुनाथ ने शाम को पूजा की थी.

उन्होेने एक ग्लास पानी मांगा. पानी पीकर जैसे ही वे दरवाजा के बाहर निकले. गोली की आवाज़ आने लगी. बाहर जाने पर देखा कि वह जमीन पर गिरे पड़े थे.

First published: 31 May 2017, 9:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी