Home » राज्य » Jharkhand: Seven members of a family commit suicide in Ranchi
 

रांची में बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 7 लोगों ने की आत्महत्या !

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 14:31 IST
(file photo )

झारखंड के रांची से दिल्ली जैसी घटना सामने आई है. रांची में एक ही परिवार के सात लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मरने वालों में 2 बच्चे शामिल हैं. घटना कांके थाना क्षेत्र की है. घटना का पता चलते ही पूरे इलाके में सनसनी फेल गई. आसपास के लोगों स्तब्ध हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, मृतकों में से एक व्यक्ति का शव पंखे से लटका मिला. वहीं बांकी लोगों के शव बिस्तर पर मिले हैं. परिवार के सदस्यों की मौता का पता उस समय चला, जब स्कूल वैन बच्चे को लेने के लिए सुबह घर आई. बैल बजाने पर जब घर का कोई सदस्य बाहर नहीं निकला, तो पड़ोस में रहने वाला एक बच्चा उसको बुलाने के लिए पहुंचा. घर का दृश्य देख बच्चे के होश उड़ गए. उसने इसकी सूचना अपने घर वालों की दी. इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. घटना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. फोरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच कर रही है.

पुलिस का कहना है कि पहली बार देखने पर ये मामला आत्महत्या का लग रहा है. हालांकि पुलिस इस मामले की सभी एंगल से जांच कर रही है. पुलिस हत्या की आशंका से भी इनकार नहीं कर रही है. पुलिस ने बताया कि मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. जिनकी उम्र 6 साल से कम बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि पूरा परिवार कर्ज में डूबा था. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि पूरा परिवार यहां पर किराए पर रहता था. हालांकि उनका किसी से कोई विवाद नहीं था.

आपको बता दें कि दिल्ली के बुराड़ी में कुछ दिन पहले भाटिया परिवार के 11 सदस्यों ने आत्महत्या कर ली थी. सभी सदस्यों के शव घर में लटकते हुए मिले थे. पुलिस जांच में हत्या के पीछे तंत्रमंत्र की बात सामने आई थी. हालांकि अभी तक पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने मामले की जांच के लिए सीबीआई से भी मदद मांगी है.

ये भी पढ़ें-  दिल्ली: बुराड़ी के एक घर में रस्सी से लटकी मिली 7 महिलाओं समेत 11 लोगों की लाश, मची सनसनी

First published: 30 July 2018, 14:31 IST
 
अगली कहानी