Home » राज्य » Jharkhand Village Resists Search For Abducted Cops, Man Dies In Clashes
 

झारखंड गैंग रेप: पुलिस और पत्थलगड़ी में हिंसक झड़प, एक की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 19:04 IST
(ANI)

झारखंड के खूंटी से अगवा किए गए पुलिस के तीन जवानों को छुड़ाने के लिए ऑपरेशन जारी है. इस ऑपरेशन में दूसरे जिलों की भी पुलिस को लगाया गया है. इसमें RAF के सुरक्षाकर्मी शामिल है. खबरों के अनुसार, बुधवार को जवानों को छुड़ाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन के दौरान पुलिस और पत्थलगड़ी समर्थकों के बीच झड़प हो गई. इसमें एक आदिवासी के मारे जाने की सूचना है. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

बता दें कि बीते मंगलवार को पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प हो गई. इसी दौरान पत्थलगड़ी समर्थकों ने बीजेपी सांसद करिया मुंडा के घर पर हमला कर उनके तीन सुरक्षा गार्डों को बंधक बना लिया. उनके हथियार लूट लिए. अगवा किए गए जवानों के नाम सुबोध कुजूर, विनोद केरकेट्टा और सियोन सोरेन है. वहीं एक जवान भागने में सफल रहा. पुलिस इन तीनों जवानों को छुड़ाने के लिए बुधवार सुबह से भी ऑपरेशन चला रही है. हालांकि अभी तक पुलिस को जवानों का पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने अगवा किए गए तीनों जवानों को घाघरा रखा है.

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि रातभर पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उनके नहीं मानने के बाद पुलिस ने सुबह कार्रवाई शुरू की. अभी कार्रवाई जारी है. उम्मीद है, जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया जाएगा. मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है. खुद खूंटी के पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त मंगलवार शाम से वहां उपस्थित हैं. भारी पुलिस बल को देखकर स्वयंभू नेता युसूफ पूर्ति फरार हो चुका है, लेकिन उसके घर की कुर्की की कार्रवाई की गई है.

क्या है मामला?

दरअसल खूंटी में हाल ही में हुए 5 लड़कियों के साथ गैंगरेप मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वहां पहुंची. वहां पर पुलिस और पत्थलगड़ी समर्थकों के बीच झड़प हो गई. पुलिस के लाठीचार्ज के जवाब में पत्थलगड़ी समर्थकों ने पुलिस पर तीर-धनुष से पुलिस पर हमला कर दिया. इसमें पुलिसकर्मी और कई ग्रामीण घायल हो गए. इसी दौरान बीजेपी सांसद के घर पर हमला बोल तीन जवानों बंधक बना लिया. 

ये भी पढ़ें-  गौरी लंकेश के हत्यारे मेरी आवाज दबाने के लिए मेरी हत्या करना चाहते हैं: प्रकाश राज

First published: 27 June 2018, 19:04 IST
 
अगली कहानी