Home » राज्य » Karnataka Assembly Elections PM Narendra Modi addresses public meeting in Bangarapet
 

कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले मैडम के पास था मनमोहन सिंह का रिमोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 15:11 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों का प्रचार अभियान जोरों पर चल रहा है. बुधवार को पीएम मोदी ने बांगरपेट से चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के तमाम नेताओं पर हमला बोला.

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव कौन एमएलए बने, कौन न बने, कौन सी पार्टी जीते, कौन सी न जीते, किसकी सरकार बने किसकी न बने तक ही सीमित नहीं है. पीएम ने कहा कि ये चुनाव पांच साल बाद कर्नाटक का भविष्य कैसा होगा, नौजवान का भविष्य कैसा होगा, इसका फैसला करने का चुनाव है.

कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश कांग्रेस के कल्चर को, उसके कारनामों को, उसके नेताओं की नियत को भलीभांति पहचान गया है. जैसे-जैसे लोगों को कांग्रेस के कारनामों का पता चलता है, वैसे वैसे लोग कांग्रेस की विदाई कर रहे हैं. गोवा, मध्य प्रदेश, हिमाचल, उत्तर प्रदेश, असम सभी जगहों पर से कांग्रेस को हार का मुंह देखना पडा है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: PM मोदी का राहुल पर तंज- सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए और वो भी विदेश वाला

मनमोहन सिंह का रिमोट मैडम के पास था-पीएम

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा दिल्ली में दस साल मनमोहन सिंह जी प्रधानमंत्री थे, मगर रिमोट कंट्रोल 10 जनपथ में मैडम के पास था. चार साल से दिल्ली में आपने मोदी की सरकार बनाई है, भाजपा की सरकार बनाई है, हमारा भी रिमोट कंट्रोल सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी हैं. यही मेरे हाई कमान हैं. यह जो कहेगा, मैं वही करूंगा. हाई कमान कहेगा कि मोदी बैठ जाओ, तो बैठ जाऊंगा, खड़े हो जाओ, तो खड़ा हो जाऊंगा.

राहुल के पीएम वाले बयान पर हमला

पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली में एसी में बैठने वालों को गरीबों की बात समझ में नहीं आती. जिस गांव में पानी कि किल्लत होती है. गांव वालों को पता चलता है कि पानी का टैंकर तीन बजे आने वाला है. तो लोग पहले से अपनी बाल्टी वहां रख आते हैं और अपने काम पर चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें- सूचना आयोग बोला - एयर इंडिया को देनी होगी PM मोदी के विदेश दौरों के खर्चे की जानकारी

पीएम ने कहा कि गांव का एक सिरफिरा इस कानून को नहीं मानता और तीन बजे अपनी बाल्टी लेकर पहुंच जाता है. और टैंकर का पानी सबसे पहले खुद ले लेता है. उन्होंने आगे कहा कि कल कर्नाटक में, हिंदुस्तान की राजनीति में ऐसा ही हुआ. उसने ऐसा ही किया. उसने पहले आकर अपनी बाल्टी रख दी और कहा कि मैं प्रधानमंत्री बन जाऊंगा.

6 C ने कांग्रेस को बर्बाद किया-पीएम

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के वंशवाद और परिवारवाद पर इतनी नाराजगी क्यों है? यह हमारा कर्नाटक प्रदेश, हिंदुस्तान की आन-बान-शान है. यह मामूली प्रदेश नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि ये हैं कांग्रेस कल्चर (संस्कृिति), कॉम्यूनिलिज्म (सांप्रदायिकता) , कास्टिजम (जातिवाद), क्राइम (अपराध), करप्शन (भ्रष्टाचार), कॉन्ट्रेक्ट (ठेकेदारी). ये 6 सी (C) कर्नाटक के भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Walmart की एंट्री को बेअसर करने के लिए Amazon पहले की बना चुका रणनीति ?

First published: 9 May 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी