Home » राज्य » Karnataka: CM Yediyurappa announces his resignation on completion of 2 years of government
 

कर्नाटक : सरकार के 2 साल पूरे होने पर सीएम येदियुरप्पा ने की पद से इस्तीफे की घोषणा, पढ़िए क्या कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2021, 12:29 IST

कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने अपने पद से इस्तीफ़ा देने का फैसला किया है, ANI के अनुसार उन्होने कहा ''मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं दोपहर को राज्यपाल से मुलाकात करूंगा. महीनों से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही थी. एक बड़े लिंगायत नेता माने वाले येदियुरप्पा ने रविवार को घोषणा की थी कि वह 26 जुलाई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में अपने भविष्य पर फैसला करेंगे जब उनकी सरकार ने राज्य में दो साल पूरे किए हैं.

अपने संभावित इस्तीफे के बारे में बोलते हुए, येदियुरप्पा ने रविवार को कहा "हम कल देखेंगे. मुझे अभी तक आलाकमान से कोई सूचना नहीं मिली है. आज रात या कल सुबह तक मुझे पता चल जाएगा. कल हम दो साल की सालगिरह मनाएंगे. येदियुरप्पा की टिप्पणी तब आई जब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कर्नाटक के सीएम के अच्छे काम की सराहना की है.


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा "मैं हमेशा अग्नि परीक्षा से गुजरा हूं. दो महीने (2019 में) मुझे अपना मंत्रिमंडल बनाने के लिए नहीं मिला. बाढ़ थी और मैं पागल की तरह घूमता रहा. बाद में मंत्रिमंडल का गठन किया गया."सुबह 10.40 बजे: कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने सीएम येदियुरप्पा के घर का दौरा किया. कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने सोमवार सुबह सीएम बीएस येदियुरप्पा के घर का दौरा किया.

ANI ने सीएम से मुलाकात के बाद पाटिल के हवाले से कहा "नहीं नहीं. मैं इतना बड़ा आदमी नहीं हूं. मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं अपनी पूरी क्षमता से काम करूंगा."

हालही में एक ट्वीट में येदियुरप्पा ने कहा "मुझे भाजपा का एक वफादार कार्यकर्ता होने का सौभाग्य मिला है. नैतिकता और व्यवहार के उच्चतम मानकों के साथ पार्टी की सेवा करना मेरे लिए अत्यंत सम्मान की बात है." कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से किसी भी तरह के विरोध या अनुशासनहीनता में शामिल नहीं होने का आग्रह किया.

खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा- अब किसान के अधिकारों की है लड़ाई

First published: 26 July 2021, 12:28 IST
 
अगली कहानी