Home » राज्य » Karnataka election: 61.25 percent of polling till 5 pm, re-voting in two seats
 

कर्नाटक चुनाव: शाम के 5 बजे तक 61.25 फीसदी वोटिंग, दो सीटों पर दोबारा होगा मतदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 18:22 IST

कर्नाटक में आज शाम 6 बजे मतदान ख़त्म हो जायेगा. शाम के पांच बजे तक कर्नाटक में 61.25 फीसदी मतदान हुआ था. दूसरी ओर बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में हजारों वोटर आईडी कार्ड मिलने के कारण आर.आर. नगर सीट पर मतदान रद्द कर दिए गए हैं. जबकि जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार और निवर्तमान विधायक बी.एन.विजयकुमार के निधन के कारण वहां चुनाव नहीं हो रहा है. चुनाव अधिकारियों का कहना है कि दोपहर एक बजे तक 5.06 करोड़ से अधिक मतदाताओं में से तीन तिहाई से अधिक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

राज्य की अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.आर. ममता ने कहा, "राज्य के 222 विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर एक बजे तक औसत मतदान प्रतिशत 36.5 फीसदी रहा। बेंगलुरू शहर में 28 फीसदी मतदान हुआ."

तटीय जिले दक्षिण कन्नड़ में लगभग 47 फीसदी मतदान हुआ. एक अन्य अधिकारी ने बताया, "कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी, सूची से मतदाताओं के नाम नदारद होने और मतदान प्रक्रिया शुरू होने में देरी जैसी शिकायतों को छोड़कर अभी तक मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही."

राज्य में विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा सबसे पहले वोट करने वालों में से रहे. उन्होंने मलनाड क्षेत्र के शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा में वोट किया। उन्होंने कहा कि भाजपा 140-150 सीटें जीतेगी और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में बुलाएंगे.

सिद्धारमैया ने शनिवार को मतदान करने के बाद येदियुरप्पा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा नेता मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं और कांग्रेस 120 से अधिक सीटें जीतने में कामयाब रहेगी.

ये भी पढ़ें : कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 222 सीटों पर वोटिंग शुरू, 15 मई को आएगा जनता का फैसला

First published: 12 May 2018, 18:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी