Home » राज्य » Karnataka- former cm BS Yeddyurappa lands into controversy for allegedly having food ordered frm hotel instead of meal prepared by Dalit fam
 

कर्नाटक: येदियुरप्‍पा ने दलित के घर में खाया होटल का खाना!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2017, 12:43 IST

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा पर एक दलित परिवार के अपमान का आरोप है. आरोप है  कि येदियुरप्पा ने दलितों के घर आकर होटल का खाना मंगवाया और उनके द्वारा बनाए गए खाने का अपमान किया.

दलित समाज के वेंकटेश ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. अपनी शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया कि येदियुरप्पा ने दलित के घर भोजन करने का नाटक किया, जबकि उन्होंने अपने लिए होटल से खाना मंगाया था.

इस मामले पर राज्य की सियासत गरमा गई है. विपक्ष ने येदियुरप्पा और भाजपा पर निशाना साधा है. जनता दल (सेक्युलर) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा की आलोचना की है. वहीं कर्नाटक राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष जी परमेश्वर ने कहा है कि दलित समाज के लोग भविष्य में पूर्व मुख्यमंत्री को सबक सिखाएंगे.

भाजपा नेता एस प्रकाश ने येदियुरप्पा को बचाव करते हुए कहा, "कांग्रेस और जेडी(एस) दोनों को कर्नाटक में अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती हुई नजर आ रही है. इसलिए वे येदियुरप्पा के खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं." 

दरअसल शुक्रवार को चित्रदुर्ग जिले के दौरे के वक्त येदियुरप्पा ने केलकोट क्षेत्र में एक दलित परिवार के घर भोजन किया था. आरोप है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने जो खाना खाया, वो दलित परिवार द्वारा नहीं बनाया गया था, बल्कि उसे नजदीक के होटल से मंगवाया गया था.

First published: 22 May 2017, 12:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी