Home » राज्य » Karnataka Jayanagar Seat election congress Ramalinga Reddy's daughter Sowmya Reddy defeats BN Prahlad
 

कर्नाटक: BJP को लगा एक और झटका, उपचुनाव के बाद कांग्रेस की हो गई इतनी सीटें

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2018, 13:38 IST

कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने जयनगर विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में 16 राउंड की गिनती के बाद 2,889 वोटों से जीत दर्ज की है. जयनगर सीट पर इस जीत के साथ ही कर्नाटक में कांग्रेस की सीटों की कुल संख्या अब 80 हो गई है. बता दें कि सौम्या रेड्डी ने अपने कड़े प्रतिद्वंदी दिवंगत बीजेपी उम्मीदवार विजयकुमार के भाई बी एन प्रहलाद को 2,889 से हराकर जीत सुनिश्चित की है.

ये भी पढ़ें-कर्नाटक में नाटक: मंत्री नहीं बनाया तो कई विधायक हुए नाराज, कुमारस्वामी की बढ़ी टेंशन

दरअसल, बीजेपी उम्मीदवार बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था. जिसके बाद इस सीट पर चुनाव के लिए 11 जून की तारीख तय हुई. जिसके आज परिणाम घोषित हुए हैं. इस जीत के बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया.

बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजय कुमार का विगत महीने 4 मई को निधन हो गया था. इसके बाद यह सीट खाली हो गई थी. विजयकुमार के निधन के बाद इस सीट से दिवंगत बीएन विजय कुमार के छोटे भाई बीएन प्रह्लाद को बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा था.

ये भी पढ़ें-तमिलनाडु सरकार महिलाओं को मुफ्त में देगी देशी मुर्ग‍ियां, ये है इसकी वजह

वहीं एक अधिकारी ने बताया, "जयनगर विधानसभा सीट के लिए वोटो की गिनती शिवानंद शर्मा मेमोरियल राष्ट्रीय विद्यालय (एसएसएमआरवी) कॉलेज में सुबह आठ बजे शुरू हुई थी" बता दें, इस सीट पर 216 मतदान केंद्रों पर करीब 55 फीसदी मतदान हुआ. जिसमें कुल 3,12,252 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

First published: 13 June 2018, 13:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी