Home » राज्य » Karnataka: newly elected congress mla died in road accident before the formation of Cabinet
 

कर्नाटक में मंत्रिमंडल के गठन से पहले कांग्रेस के लिए आई बहुत बुरी खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 12:55 IST

अभी कर्नाटक में मंत्रिमंडल का गठन भी नहीं हुआ है उससे पहले कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई है. दरअसल, मंत्रिमंडल के गठन से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और नव निर्वाचित कांग्रेस विधायक सिद्दू न्यामगौड़ का आज सुबह बागलकोट जिले में एक सड़क हादसे में निधन हो गया. न्यामगौड़ गोवा से अपने निर्वाचन क्षेत्र जमखंडी जा रहे थे, तभी एक लॉरी की टक्कर से बचने की कोशिश में उनकी कार सड़क किनारे एक दीवार से टकरा गई. जिला पुलिस अधीक्षक वमशीकुमार ने घटना के बाबत जानकारी दी.

गौरतलब है कि कर्नाटक में 23 मई को जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली है. वहीं कांग्रेस के जी परमेश्वर ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. लेकिन मंत्रिमंडल का गठन अभी हो नहीं पाया है. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश चले गए हैं. अब उनके आने तक मंत्रिमंडल का गठन होना संभव नहीं लगता.

बता देंं कि मृतक कांग्रेस विधायक न्यामगौड़ ने कर्नाटक के जमखांडी सीट पर बीजेपी के श्रीकांत कुलकर्णी और जेडीएस के सदाशिव कलाल को हराया था. इस सीट पर सिद्दू न्यामगौड़ को 49,245 वोट मिले थे तो वहीं बीजेपी के कुलकर्णी को 46,450 वोट मिले थे. इस तरह उन्होंने 2,795 वोटों से जीत हासिल की थी. इस सीट पर जेडीएस कैंडिडेट को सिर्फ 849 वोट मिले.

पढ़ें- विदेश जाने से पहले राहुल का ट्वीट- जल्द वापस लौटूगां, BJP ने कहा- ऐसे ही मनोरंजन करते रहिए

न्यामगौड़ पी वी नरसिम्हा राव के मंत्रिमंडल में 1990-91 के बीच केंद्रीय मंत्री रहे थे. वह 70 साल के थे. पुलिस ने बताया कि विधायक दिल्ली में थे और कार में अपने निर्वाचन क्षेत्र जाने से पहले विमान से गोवा पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल होने के कारण न्यामगौड़ की मौके पर ही मौत हो गई. न्यामगौड़ के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे और तीन बेटियां हैं.

First published: 28 May 2018, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी