Home » राज्य » Karnataka Rakshana Vedike members deface Hindi nameplate of a restaurant in a mall near Bengaluru's Eco tech park.
 

Video: हिंदुस्तान में हो रहा है हिंदी का विरोध

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2017, 16:26 IST

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हिंदी का विरोध तेज़ हो गया है. बेंगलुरु में एक रेस्टोरेंट में लगी नेमप्लेट पर कर्नाटक रक्षा वैदिक संगठन के लोगों ने कालिख पोत दी. ये रेस्तरां बेंगलुरु के ईको पार्क के पास है.

जानकारी के मुताबिक कर्नाटक रक्षा वैदिक संगठन के कुछ लोग अचानक रेस्तरां आए और हिंदी के विरोध के नाम पर हंंगामा मचाना शुरू किया. थोड़ी देर बाद इनमें से कुछ लोगों ने हिंदी में लगी नेमप्लेट को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया. इन लोगों ने वहां हिंदी में लगे सभी बोर्डों और नेमप्लेट में कालिख पोतनी शुरू कर दी.

 हिंदी की नेमप्लेट में कालिख पोतने का वीडियो

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ विरोध

शुरुआत में हिंदी के खिलाफ यह आंदोलन सोशल मीडिया पर शुरू हुआ था. उसके बाद लोगों ने मेट्रो के मुख्यालय के सामने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.  ट्विटर पर हैशटैग के साथ 'नम्मा मेट्रो हिंदी बेड़ा' वायरल हो गया था. मेट्रो से हिंदी के बोर्ड तो नहीं हटाए गए हैं, लेकिन उन्हें कपड़े और गम टेप से कवर कर दिया गया.

मेट्रो के एक स्टाफ का कहना है कि आंदोलन के शांत होने के बाद हिंदी नामों को फिर से डिस्प्ले किया जाएगा. बयप्पानाहल्ली, मैसूर रोड, नागासंद्रा, येलाचेनाहल्ली और अन्य कुछ स्टेशनों से नाम नहीं हटाए गए हैं.

First published: 6 July 2017, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी