Home » राज्य » Kasauli murder: supreme court says officers murder is serious issue. her killed because of implementation of non-implementation of the law
 

कसौली मामला: SC ने हिमाचल सरकार को लगाई फटकार, महिला अधिकारी की हत्या को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 16:24 IST

सुप्रीम कोर्ट ने कसौली मामले में सरकार के रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि महिला अफसर की हत्या बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. ये सोच नहीं चलेगी कि पहले अवैध निर्माण करो. बाद में कोर्ट में देख लिया जाएगा. जब अवैध निर्माण को तोड़ने की बात आएगी तो गोली मार दी जाएगी. इसका असर सीधे सीधे भविष्य पर होगा.

कोर्ट ने कहा है कि पूरे हिमाचल प्रदेश में भी अवैध निर्माण हुए हैं. पांच साल पहले भी अवैध निर्माण को लेकर मनाली में वीडियोग्राफी कराई गई थी. लेकिन इसके बाद भी अवैध निर्माण होता रहा है. सरकार क्या कर रही है. कोर्ट ने कहा कि जो लोग कानून का पालन करते हैं वो दुखी हैं. वहीं जो लोग कानून तोड़ते हैं उनको प्रोत्साहित किया जा रहा है.

कोर्ट ने बेहद गंभीर टिप्पणी करते हुए कहा कि कोर्ट के आदेश की वजह से महिला अधिकारी की हत्या नहीं हुई है, बल्कि कानून के लागू नहीं होने की वजह से हुई है. राज्य में कानून का शासन लागू होना चाहिए ना कि कानून तोड़ने वालों को बढ़ावा देना चाहिए. कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया है कि 9 मई को अवैध निर्माण पर पॉलिसी को लेकर स्टेटस रिपोर्ट पेश करे. मामले की अगली सुनवाई भी 9 मई को होगी.

वहीं बुधवार को कोर्ट ने कसौली में होटलों के अवैध निर्माण हटाने गई महिला अफसर की हत्या पर स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर आप लोगों की जान लेंगे तो हम शायद कोई भी आदेश जारी करना बंद कर दें.

ये भी पढ़ें- अब बिना आधार कार्ड के खरीद सकते हैं नया मोबाइल सिम

इसके साथ ही कोर्ट ने आरोपी के भाग जाने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आरोपी अवैध निर्माण हटाने गए अधिकारियों पर गोली मारकर वहां फरार कैसे हो गया. अधिकारियों के साथ गया पुलिस फोर्स वहां क्या रहा था. महिला अधिकारी को उचित सुरक्षा क्यों नहीं दी गई.

गौरतलब है कि मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के कसौली में अवैध निर्माण हटाने गई हायक नगर नियोजन (एटीपी) अधिकारी की होटल मालिक ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इतना ही नहीं होटल मालिक महिला अधिकारी को गोली मारने के बाद वहां मौजूद पुलिस फोर्स के सामने फरार हो गया. बता दें कि एटीपी अधिकारी शैल बाला की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया था. जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

First published: 3 May 2018, 16:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी