Home » राज्य » Kerala: BJP leader George Kurian flays National Commission of woman proposal to abolish confession in churches
 

चर्च में 'कन्फेशन प्रथा' पर रोक के विरोध में उतरे बीजेपी नेता, कहा, फेमिनिस्ट ने हदें पार कर दी हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 13:08 IST
(file photo )

केरल के बीजेपी नेता जॉर्ज कुरियन ने चर्चों में महिलाओं की ‘कन्फेशन’प्रथा पर प्रतिबंध लगाने के लिए सिफारिश करने को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की कड़ी निंदा की है. उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो इस फैसले का कड़ा विरोध करेंगे. उन्होने कहा कि नारीवादी विचारधारा ने इस कदम के साथ ही अपनी सीमा को पार कर लिया है.

कुरियन कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए राष्ट्रीय आयोग इस तरह के किसी भी प्रस्ताव को लागू करने की अनुमति नहीं देगा. कन्फेशन प्रथा चर्च के सात उत्सवों में से एक है. कुरियन ने अपनी ये प्रतिक्रिया राष्ट्रीय महिला आयोग की उस सिफारिश के जवाब में दी है, जिसमें कहा है कि सरकार को चर्च में कन्फेशन की प्रथा को बंद करने में हस्तक्षेप करना चाहिए.

आपको बता दें कि केरल में पादरियों पर लगे दुष्कर्म के आरोपों पर हैरानी जताते हुए गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि केरल में हो क्या रहा है? पादरी दुष्कर्म के आरोपी बन रहे हैं. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने महिलाओं को ब्लैकमेल कर रेप और यौन उत्पीड़न की बढ़ रही घटनाओं को लेकर चर्चों में ‘कन्फेशन’ की प्रथा को खत्म किए जाने की सिफारिश की है. महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि केरल के चर्चों में रेप और यौन उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं की एक केंद्रीय एजेंसी के जरिये सही तरीके से जांच करानी चाहिए.

ये भी पढ़ें-   छत्तीसगढ़ में ईसाइयों और चर्चों पर बढ़ रहे हैं हमले

First published: 27 July 2018, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी