Home » राज्य » Kerala college student Hanan hamid who was trolled on social media over her video of selling fish in uniform after college
 

केरल: मछली बेचने वाली छात्रा ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, CM विजयन का भी मिला साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2018, 14:58 IST
(ani )

केरल के कॉलेज में पढ़ाई करने के साथ ही सड़क पर मछली बेचने वाली 21 वर्षीय छात्रा हनान हामिद ने सोशल मीडिया पर अपने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि उन पर लगाए जा रहे आरोप गलत है. दूसरी तरफ केरल सरकार ने हनान के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

मीडिया खबरों के अनुसार, सोशल मीडिया पर लग रहे आरोपों को लेकर हनान ने कहा है कि लोगों ने मुझ पर गलत आरोप लगाए हैं कि मैं किसी फिल्म के प्रमोशन के लिए यह सब नहीं कर रही हूं. उन्होंने कहा कि मेरे पास आय का कोई और जरिया नहीं है, इसी वजह से मैं मछली बेचकर अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहती हूं और परिवार की मदद करना चाहती हूं. उन्होंने अपने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा है कि मुझे किसी की मदद की जरूरत नहीं और मुझे अकेला छोड़ दिया जाए. मैं अपने जीवन यापन के लिए जो कर रही हूं, बस उसमें कोई दखल न दे.

दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस ने भी हनान का बचाव किया है. केरल सीएम ऑफिस से भी इस मामले की जांच के आदेश जारी किए गए हैं.सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और हनान को पूरी सुरक्षा देने के आदेश दिए गए हैं. केरल के महिला आयोग की अध्यक्ष ने भी हनान से मिलने की बात कही है और उनके संघर्ष को सराहा है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल हनान हामिद केरल एक प्राइवेट कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई कर रही हैं. वह कॉलेज के बाद मछली बेचकर पैसा कमाती हैं. पिछले दिन एक अखबार ने उनकी इस स्टोरी को प्रकाशित कर दिया. इसके बाद उनकी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. अखबार में प्रकाशित होने के बाद हनान हामिद को फिल्म के ऑफर मिलने शुरू हो गए. फिल्म निर्माता अरुण गोपी की ओर से एक फिल्म का ऑफर भी दिया गया है.

हनान हामिद मलयाली सुपरस्टार मोहनलाल के बेटे प्रणब के साथ फिल्म करने जा रही हैं. इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया. उनके साथ फिल्म निर्माता भी ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं. कुछ लोगों ने छात्रा की मछली बेचने की कहानी को झूठा बताया. लोगों ने हनान को ट्रोल करना करना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- केरल की लड़की ने फेसबुक पर दिया शादी का प्रपोजल, जकरबर्ग से की अनोखी डिमांड

First published: 27 July 2018, 17:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी