Home » राज्य » Kerala flood 2018: How a pregnant lady with water bag leaking was airlifted, Watch video
 

Video: केरल में आई प्रलय बाढ़ के बीच नौसेना के हेलिकॉप्टर ने गर्भवती महिला को किया एयरलिफ्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 19:08 IST
(screen sort)

केरल पिछले 100 साल के इतिहास में सबसे विनाशकारी बाढ़ के कहर से जूझ रहा है. बाढ़ की वजह से लोगों की जिंदगी थम सी गई है. केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या आंकड़ा 167 तक पहुंच गयी है. हालांकि प्रशासन लोगों को बचाने की पूरी कोशिश कर रहा है. लोगों बचाने के लिए रेस्क्यू जारी है.

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने अपना राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया है. राहत कार्य के बीच भारतीय नौ सेना ने एक गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट किया है. वाटर बैग के लीक होने के बाद इस महिला को बचाने के लिए नेवी हेलीकॉप्टर से उसे एयरलिफ्ट किया. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.

रेस्क्यू के बाद गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया है. नौसेना के ट्वीट में मिशन को सफल बताते हुए कहा गया कि एयरलिफ्ट करने के बाद एक डॉक्टर ने महिला की स्वास्थ्य जांच भी की. एयरलिफ्ट के बाद 25 साल की महिला ने हाल ही में बच्चे को भी जन्म दिया है.

आपको बता दें कि तबाही के चलते फसल और संपत्तियों समेत कुल 8 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के अनुसार राज्य में 2.25 लाख लोग 1,568 राहत शिविरों में रह रहे हैं. अकेले त्रिशूर और एर्नाकुलम में ही 50 हजार से ज्यादा लोगों ने आसरा लिया है. मौसम विभाग के द्वारा राज्य के 14 में से 13 जिलों में फिर से रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. पीएम मोदी ने भी शुक्रवार को केरल जाकर बाढ़ का जायजा लेने का ऐलान किया है. पीएम मोदी केरल जाकर बाढ़ का जायजा लेंगे.

ये भी पढ़ें- केरल: भारी बारिश के बाद बंद किया गया कोचीन एयरपोर्ट, मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

First published: 17 August 2018, 19:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी