Home » राज्य » Kerala flood: Crocodile found in a house after flood waters receeded at Chalakudy in Kerala and Snakes Take Over Flooded Homes
 

Kerala Floods: बाढ़ के बाद केरलवासियों पर आई ये बड़ी विपदा, घरों में जाने से डर रहे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 15:01 IST

केरल में भयंकर बारिश और विनाशकारी बाढ़ के बाद अब धीरे धीरे जिंदगी पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है. बाढ़ का पानी कम होने के बाद लोग राहत शिविरों से अपने घर वापसी कर रहे हैं. लोगों के सामने अब एक नई समस्या आ खड़ी हुई है. लोगों को सांपों और अन्य ऐसे जीवों और कीड़ों का सामना करना पड़ रहा है. जिससे लोगों के मन में डर बैठ गया है. लोग अपने घरों में जाने से डर रहे हैं. कई लोग घरों में सांप देखकर वहां से भाग गए हैं. एर्नाकुलम जिले के अंगमली में एक अस्पताल में सर्पदंश के 52 पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है. 

मीडिया खबरों के मुताबिक, केरल के त्रिसूर जिले के चलकुडी में सोमवार रात राहत शिविर से अपने घर की स्थिति देखने आए एक आदमी को घर में मगरमच्छ मिला. अपने घर में मगरमच्छ को देख व्यक्ति आश्चर्यचकित हो गया. उसने जल्दी से पड़ोसियों को बुलाकर मगरमच्छ को पकड़कर रस्सियों से बांध दिया.

मलप्पुरम में सांप पकड़ने वाला मुस्तफा नाम का व्यक्ति इस समय काफी व्यस्त है. पिछले दो दिन में उसने कम से कम 100 सांपों पकड़ा है. उसका कहना है कि बाढ़ के पानी के साथ सांपों का आना स्वाभाविक है. तालाबों और नदियों में कीड़े आ जाते हैं. घरों लौट रहे लोगों को सतर्क रहना चाहिए.

file photo

आपको बता दें कि पिछली एक सदी में आई सबसे विनाशकारी बाढ़ से अबतक लगभग 370 लोगों की मौत हो चुकी है, लगभग 10 लाख लोग बेघर हो गए हैं. निजी और सार्वजनिक संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है. सबसे ज्यादा त्रिसूर , अलप्पुझा, पथनामथित्ता, इडुक्की, कोझिकोड, एर्नाकुलम, मलप्पुरम और वायनाड जिले प्रभावित हुए हैं. केरल सरकार प्रभावित स्थानों पर विष-रोधी दवा उपलब्ध कराने का ऐलान किया है, ताकि लोगों को सर्पदंश जैसी घटनाओं से बचाया जा सके.

ये भी पढ़ें- केरल को मौसम विभाग ने दी राहत भरी खबर, 20 अगस्त से कम हो जाएगी बारिश

First published: 22 August 2018, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी