Home » राज्य » kerala Police case registered against VHP leader Sadhwi Balika Saraswathi for allegedly inflammatory speech at the Badiyadukka
 

VHP नेता साध्वी बालिका सरस्वती के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2018, 22:44 IST
(you tube)

विहिप नेता साध्वी बालिका सरस्वती के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. हाल ही में साध्वी बालिका सरस्वती ने केरल में एक हिन्दू सम्मेलन को संबोधित करते हुए कथित तौर पर हिंसा भड़काने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला भाषण दिया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोप है कि केरल में 28 अप्रैल को एक हिन्दू सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंची साध्वी बालिका सरस्वती ने कहा था कि लव जिहादियों को काटने के लिए हिन्दुओं को तलवार लेकर चलना चाहिए.

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि जो लोग गौहत्या करते हैं उनके खिलाफ भी तलवार रखने की जरूरत है. उनके इस बयान को लेकर 30 अप्रैल को पुलिस ने साध्वी के खिलाफ हिंसा भड़काने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर केस दर्ज कर लिया है.

 

वीएचपी के इस कार्यक्रम में बडियाडुक्की पंचायत के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता केएन कृष्णा भाट मौजूद थे. हालांकि कांग्रेस का कहना है कि उन्होंने केएन कृष्णा भाट को इस कार्यक्रम में जाने से मना किया था. लेकिन इसके बाद भी वो इसमें शामिल होने के लिए पहुंच गए.

वहीं पुलिस का कहना है कि मधुर गांव के शाहुल नौफुल ने साध्वी बालिका सरस्वती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद साध्वी बालिका सरस्वती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस ने साध्वी के खिलाफ 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने) , 153 (धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर नफरत फैलाने की कोशिश) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत केस दर्ज किया है.

First published: 30 April 2018, 22:44 IST
 
अगली कहानी