Home » राज्य » Konrad Sangma sworn in as Chief Minister of Meghalaya, Rajnath and Amit Shah are also present
 

कोनराड संगमा ने ली मेघालय के CM पद की शपथ, राजनाथ और अमित शाह रहे मौजूद

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2018, 11:32 IST

कोनराड संगमा ने मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में मंगलवार को शिलॉन्ग में शपथ ले ली. इस मौके पर केंद्रीय गृह राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे. इस दौरान राजनाथ सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह कोर्नाड संगमा को बधाई देते हैं. उन्होंने कहा है अब लोगों की इस सोच में बदलाव आ गया है कि उत्तर-पूर्व में सिर्फ कांग्रेस ही सरकार बना सकती है.

राज्‍य में पांच दलों और एक निर्दलीय के समर्थन से एनडीए सरकार बनी है. कोनराड के साथ जेम्स पीके संगमा, ए एल हेक समेत 11 मंंत्री भी शपथ ले रहे हैं. संगमा ने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उसके बाद सोमवार को मेघालय के गवर्नर ने कोनराड संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया.

शपथ ग्रहण सामारोह मंगलवार 10 बजे से शुरू हुआ. इससे पहले संगमा ने कहा, 'मेरे पास संख्याबल होने के कारण राज्यपाल ने राज्य में सरकार बनाने के लिए मुझे आमंत्रित किया है.' इसकी पुष्टि करते हुए राज भवन के एक अधिकारी ने कहा, 'राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए कोनराड संगमा को आमंत्रित किया है, क्योंकि उनके पास 34 विधायकों का समर्थन है.'

गौरतलब है कि मेघालय में 21 सीटें जीतने के बाद कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.  इसके बावजूद सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं जुटा पाई. मेघालय में सरकार बनाने के लिए एनपीपी और भाजपा ने गठबंधन का दावा किया है.

First published: 6 March 2018, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी