Home » राज्य » Lockdown: Yeddyurappa government asked for permission to open temples, mosques and hotels from center
 

Lockdown: येदियुरप्पा सरकार ने केंद्र से मांगी मंदिरों, मस्जिदों और होटलों को खोलने की अनुमति

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2020, 14:11 IST

Lockdown: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा का कहना है कि उन्होंने केंद्र सरकार से 1 जून से राज्य में पूजा स्थलों, होटलों और अन्य प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने की केंद्र की अनुमति मांगी है. 31 जून को राज्य में लॉकडाउन का आखिरी दिन है, उससे पहले कर्नाटक की सीएम की ओर से यह बयान आया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक 1 जून से राज्य में कई तरह की छूट देने की तैयारी कर रहा है. सीएम येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा, "इन सब के लिए हमें केंद्र से अनुमति की जरूरत है और हम इसका इंतजार कर रहे हैं."

राज्य सरकार ने पहले ही 1 जून से मंदिरों, मस्जिदों और चर्चों को फिर से खोलने की घोषणा की है, लेकिन उसे सेंट्रे की अनुमति का इंतजार है. कर्नाटक ने देश भर में अन्य राज्यों की तुलना में व्यवसायों की एक बड़ी श्रेणी को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है. मंदिरों, मस्जिदों, चर्चों और होटलों को फिर से खोलने की अनुमति राज्य में सामान्य स्थिति और आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की रणनीति का हिस्सा है.


येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पिछले कुछ दिनों से कोविड -19 मामलों में तेज वृद्धि के बावजूद राज्य में व्यापार और अन्य गतिविधियों को फिर से खोलने के पक्ष में है. कर्नाटक में 2,283 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से लगभग आधे मामले पिछले सप्ताह सामने आए हैं. राज्य सरकार ने कहा कि पॉजिटिव पाए जाने वालों में से अधिकांश वे लोग हैं जो दूसरे राज्यों से कर्नाटक लौटे हैं.

Coronavirus : भारत में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 1,50,000 के पार, जानिए तीन बड़े

भारत की COVID-19 पॉजिटिव होने वालों का आंकड़ा 1,50,000 के पार चला गया है. देश में पिछले 24 घंटों में 6,387 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं. भारत में कुल मामलों की संख्या अब 151,767 है. महाराष्ट्र और तमिलनाडु में बड़ी संख्या में मामलों का आना जारी है. भारत में पिछले 24 घंटों में वायरस से 170 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद देश में COVID-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,337 तक पहुंच गई.

लॉकडाउन: स्कूल-कॉलेजों के खोलने को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से आया ये बयान

First published: 27 May 2020, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी