Home » राज्य » Maharashtra ; Auction to become sarpanch here, won post by bidding 2 crores
 

महाराष्ट्र ; सरपंच बनने के लिए हुई नीलामी, 2 करोड़ की बोली लगाकर जीता पद

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2020, 13:54 IST

महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ रही हैं. प्रमुख राजनीतिक दलों सहित स्थानीय समूह सरपंच (Sarpanch) पद के लिए लामबंद हो रहे हैं. इस बीच नासिक (Nasik) जिले में एक घटना ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है,जहां सरपंच चुनने के लिए नीलामी (Auction) में बोली लगाई गई है. उम्मीदवारों ने इस पद को हासिल करने के लिए करोड़ों की बोली लगाई.

महाराष्ट्र टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार नासिक जिले के देवला तालुका में उमराने गांव सरपंच के पद की नीलामी की गई है. इसके लिए एक ग्राम सभा बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में सभी ग्रामीणों ने ग्राम देवता श्री रामेश्वर महाराज मंदिर के परिसर में भाग लिया. बैठक में रामेश्वर महाराज मंदिर के निर्माण के लिए एक नीलामी आयोजित की गई. बोली के विजेता को सरपंच के पद से सम्मानित किया जाना था.


यह नीलामी पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष विश्वास तात्या देवरे के बेटे पूर्व जिला परिषद सदस्य और पूर्व उमरेन ग्राम पंचायत सरपंच प्रशांत विश्वासराव के नेतृत्व वाले पैनल द्वारा जीती ली गई. पैनल ने मंदिर के लिए 2 करोड़ 5 लाख रुपये की बोली लगाई थी. नीलामी के बाद ग्राम पंचायत चुनाव में उन्हें निर्विरोध घोषित किया गया. निर्णय के अनुसार ग्राम पंचायत को विजेता पैनल को सौंप दिया गया है. यह पहली बार है जब कलवन सतना देवला मालेगांव पंचक्रोशी में इस तरह का निर्णय लिया गया है.

Gold price today: आज सोने की कीमतों में आयी गिरावट, जानिये आज दिल्ली, पटना और लखनऊ में 22 कैरेट के दाम

First published: 29 December 2020, 13:54 IST
 
अगली कहानी