Home » राज्य » Major police action - 1,680 kg ganja seized, 368 people detained
 

इस राज्य में पुलिस की बड़ी कार्रवाई- 1,680 किलो गांजा जब्त, 368 लोग हिरासत में लिए गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2020, 9:45 IST

तमिलनाडु के माधवरम में पुलिस ने एक सर्च अभियान के दौरान सैकड़ों किलो गांजा बरामद किया है. पुलिस का कहना है कि इसकी बड़ी संख्या में लोगों तक सप्लाई की जा रही थी. शहर के पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि पुलिस कर्मी शहर भर में ड्रग्स के खिलाफ विशेष अभियान चला रहे हैं. पिछले तीन महीनों में ड्रग कार्टेल्स से 1,680 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया गया है. पुलिस आयुक्त ने कहा कि 201 मामले दर्ज किये गए हैं और 368 अभियुक्तों को हिरासत में लेने और बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

एक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को कमिश्नर ने माधवरम में पुलिस कर्मियों की एक विशेष टीम द्वारा गांजे की एक बड़ी जब्ती का निरीक्षण किया. माधवराम पुलिस उपायुक्त के. बालकृष्णन के नेतृत्व में टीम ने तीन दिनों तक एक गिरोह का पीछा किया. विश्वसनीय जानकारी प्राप्त होने पर, उन्होंने मंगलवार की तड़के आंध्र प्रदेश से एक टैंकर लॉरी को आंध्रप्रदेश ले जाते हुए रोक दिया. टैंकर का निरीक्षण करने पर उन्हें एक गुप्त कक्ष (secret chamber) मिला जिसमें गांजा छुपाया गया था.


पुलिस ने कहा कि विशाखापट्टनम से चेन्नई और यहां से मदुरै तक तस्करी की जा रही थी.लगभग 510 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया और चालक को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि जब्त किये गए इस गांजे की कुल कीमत लगभग 70 लाख रुपये हो सकती है. पत्रकारों से बात करते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा “सभी पर कार्रवाई की जा रही है. हम सिर्फ ड्रग्स सप्लायर ही नहीं बल्कि बेचने वालों का भी पता लगा रहे हैं और उन्हें भी गिरफ्तार कर रहे हैं.  बीते दिनों दिनों राज्य में बड़ी संख्या में ड्रग तस्करी के मामले सामने आये हैं.

हालही में बेंगलुरु पुलिस (Bengluru Police) ने गुरुवार को कलबुर्गी जिले में एक बकरी फार्म में जमीन के नीचे छिपाई गई 1300 किलोग्राम मारिजुआना (marijuana) (गांजा) ड्रग्स बरामद की. पुलिस ने इस मामले में एक ऑटो रिक्शा चालक को गिरफ्तार किया है, जो कॉलेज के छात्रों को यह ड्रग्स बेच रहा था. न्यूज़ वेबसाइट द न्यूज़ मिनट के अनुसार शेषाद्रिपुरम पुलिस ने सबूतों के आधार पर कलबुर्गी जिले में एक बकरी फार्म में भारी मात्रा में मारिजुआना का पता लगाया था.

पुलिस ने इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है. शेषाद्रिपुरम पुलिस ने कहा कि सब्जी के ट्रकों में भारी मात्रा में मारिजुआना ओडिशा से कर्नाटक लायी जा रही थी. पुलिस ने कहा कि आरोपी ड्रग्स को राज्य और महाराष्ट्र में सप्लाई कर रहे थे.

बकरी फार्म से पुलिस ने जब्त की 1300 किलो मारिजुआना ड्रग्स, कॉलेज छात्रों को बेची जा रही थी

First published: 7 October 2020, 9:29 IST
 
अगली कहानी