Home » राज्य » Malegaon-BJP gives record number of tickets to Muslim candidates anywhere in the country in a single election.
 

मालेगांव में भाजपा को मुस्लिम उम्मीदवारों पर भरोसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2017, 17:19 IST

24 मई को होने वाले मालेगांव नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 84 सीटों में से 77 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा किया है. बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए 45 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. बीएमसी चुनावों में मिली जीत से उत्साहित भाजपा चुनाव में पूरी ताकत के साथ लड़ रही है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कांग्रेस ने अभी सिर्फ 73 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़े किये हैं. वहीं एनसीपी और जनता दल ने कुल 66 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. हैदराबाद से सांसद असद्दुदीन ओवैसी की ऑल-इंडिया-मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) पार्टी भी पहली बार इन चुनावों में हिस्सा लेगी. अभी AIMIM की ओर से कुल 37 उम्मीदवारों को उतारा गया है. शिवसेना की ओर से 25 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

लेकिन भाजपा ने इस चुनावों में बड़ी संख्या में मुसलमान समुदाय के लोगों को टिकट देकर विपक्ष को चौंका दिया है, हाल में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं खड़ा किया था. जिसे लेकर अन्य राजनीतिक दलों ने भाजपा की आलोचना की थी. 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में हुए बीएमसी चुनावों में भाजपा ने अकेले लड़ते हुए 82 सीटें हासिल की थी. बीएमसी में भाजपा ने नंबर एक पार्टी बनने के बाद शिवसेना के सहयोग से बहुमत हासिल किया था. इन चुनावों में शिवसेना को न सिर्फ झटका लगा बल्कि उसे मेयर पद भी भाजपा के लिए छोड़ना पड़ा. 

First published: 18 May 2017, 17:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी