Home » राज्य » Malegaon blast- Bombay High court grants bail to Sadhvi Pragya Singh Thakur.
 

मालेगांव ब्लास्ट: बॉम्बे हाईकोर्ट से साध्वी प्रज्ञा को बड़ी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2017, 12:15 IST

मालेगांव ब्लास्ट केस में आज बॉम्बे हाईकोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा को इस मामले में ज़मानत दे दी है. केस की जांच कर रही एनआईए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को पहले ही क्लीन चिट दे चुकी है.

इसके बावजूद ट्रायल कोर्ट ने साध्वी की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी. एनआईए का दावा है कि उसके पास साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ मुकदमा चलाने लायक सबूत नहीं है. जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कर्नल पुरोहित ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी. हाई कोर्ट में भी जांच एजेंसी एनआईए ने साध्वी की अर्जी पर कोई आपत्ति नहीं दर्ज की.

 

क्या था मामला

29 सितंबर 2008 को मालेगांव में हुए धमाके में 6 लोगों की मौत हुई थी और 101 लोग घायल हुए थे. महाराष्ट्र एटीएस ने अपनी जांच में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया था. बाद में जांच एनआईए को दे दी गई.

एनआईए ने अपनी जांच के बाद 13 मई 2016 को दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में मामले में मकोका लगाने का आधार नहीं होने की बात कहकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा चलने लायक सबूत नहीं होने दावा किया था. पुरोहित ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दी है. हाईकोर्ट में भी जांच एंजेसी एनआईए ने कर्नल पुरोहित की अर्जी का विरोध किया है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने कर्नल पुरोहित की जमानत याचिका खारिज कर दी है.

First published: 25 April 2017, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी