Home » राज्य » Mamata Banerjee Shaheed Rally woman gave birth a baby inside bus while she comming to shaheed rally in Kalkata
 

ममता की रैली में जा रही महिला ने बस में दिया बच्चे को जन्म, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2019, 10:14 IST

कोलकाता में ममता बनर्जी की शहीद दिवस की रैली में शामिल होने बर्धमान आ रही एक महिला ने बस में बच्चे को जन्म दिया. बताया जा रहा है कि महिला बस में सवार होकर रैली में शामिल होने के लिए कोलकाता आ रही थी. तभी उसे बस में प्रसव पीड़ा होने लगी. उसके बाद महिला ने बस में ही एक फूल सी बच्ची को जन्म दिया. बच्ची के जन्म के समय बस में सफर कर रही महिला यात्रियों ने महिला की मदद की. उसके बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया.

बता दें कि प्रसव के बाद मां और बच्ची को कोलकाता के बड़ानगर राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. तृणमूल कांग्रेस के क्षेत्रीय विधायक तापश रॉय ने बताया कि शिशु का वजन कम होने की वजह से बेहतर इलाज के लिए उसे आरजी कर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

गौरतलब है कि शहीद दिवस के अवसर पर धर्मतला में ममता बनर्जी की रैली का आयोजन होना था. इस रैली का आयोजन साल 1993 में मेयो रोड पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलियों से हुई 13 लोगों की मौत की याद में किया जाता है. इसीलिए बंगाल में इस रैली को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है.

रैली के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह चुनाव आयोग से मतपत्र के माध्यम से पंचायत और नगर पालिका चुनाव कराने का अनुरोध करेंगीं. उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने (BJP) धोखे से जीत हासिल की. ईवीएम, सीआरपीएफ, केंद्रीय पुलिस और चुनाव आयोग का उपयोग करने के बाद भी वो सिर्फ 18 सीट ही प्रदेश में जीत पाए. उन्होंने कहा कि कुछ सीटें हासिल करके वे हमारे पार्टी कार्यालयों पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं.

First published: 22 July 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी