Home » राज्य » Mamata government cuts 1 rupees on petrol, diesel prices in whole West Bengal know new rates of Petrol Diesel
 

पश्चिम बंगाल: ममता सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दी बड़ी राहत, तेल की कीमतें हुईं सस्ती

न्यूज एजेंसी | Updated on: 12 September 2018, 8:14 IST

केंद्र से ईंधन कीमतों पर कर (सेस) कम करने का आग्रह करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर प्रति लीटर एक रुपये कर घटाने का फैसला किया है. ममता बनर्जी ने कहा, "हम केंद्र सरकार से पेट्रोल व डीजल पर सेस कम करने की मांग करते हैं. कच्चे तेल की कीमतें गिरी हैं, लेकिन वे मूल्य व सेस बढ़ा रहे हैं. ये दोनों चीजें एक साथ नहीं हो सकतीं. राज्य सरकार को सेस में कोई फायदा नहीं मिलता."

ममता ने राज्य सचिवालय नबन्ना में कहा, "इस स्थिति में हमारी सरकार ने पेट्रोल-डीजल में एक रुपये प्रति लीटर कमी का फैसला किया है." उन्होंने कहा कि कुप्रबंधन जारी है. ममता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए सेस में वृद्धि हुई है और ईंधन कीमतों में स्थिरता लाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, "जनवरी 2016 में पेट्रोल की कीमत 65.12 प्रति लीटर थी और सितंबर 2018 में मूल्य बढ़कर 81.5 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इस तरह से पेट्रोल की कीमत 16.78 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है. डीजल की कीमत 2016 में 48.80 रुपये प्रति लीटर थी, अब यह 73.26 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जिसमें 24.46 रुपये बढ़ोतरी हुई है."

First published: 12 September 2018, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी