Home » राज्य » Manipur Journalists protest outside CM’s bungalow after colleague is arrested for Facebook posts
 

Facebook पोस्ट लिखने पर पत्रकार गिरफ्तार, CM आवास के बाहर पत्रकारों का प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 12:15 IST
Manipur Chief Minister N Biren Singh

फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट लिखने के आरोप में गिरफ्तार एक पत्रकार की रिहाई की मांग करते हुए मणिपुर की राजधानी इम्फाल के पत्रकारों ने शनिवार को प्रेस क्लब से मुख्यमंत्री एन बिरन सिंह के बंगले तक मार्च किया. मोरंग एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है कि 9 अगस्त को मणिपुर पुलिस ने इम्फाल के एक टेलीविजन पत्रकार किशोरचंद्र वांगकेम को गिरफ्तार कर लिया था. पत्रकार वांगकेम आईएसटीवी नेटवर्क में एक उप-संपादक सह एंकर हैं.

 

वांगकेम पर सोशल मीडिया लोगों को भड़काने वाले एक पोस्ट लिखने का आरोप लगाया गया है. उन पर आपराधिक धमकी देने के चार्ज भी लगाए गए हैं. एफआईआर रिपोर्ट के मुताबिक, वांगकैम ने कैप्शन के साथ चित्र पोस्ट किया था जिसका उद्देश्य जनता में डर का संकेत फैलाना बताया गया था. 10 अगस्त को इम्फाल के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पत्रकार को 15 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

विभिन्न मीडिया समूहों और वांगकेम के सहयोगियों ने उनकी गिरफ्तारी की निंदा की है और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की है.

सभी मणिपुर कार्यकारी पत्रकारों के संघ के अध्यक्ष ब्रोजेन्द्रो निंगोम्बम ने शनिवार को मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह से मुलाकात की और वांगकेम की तरफ से माफी मांगी. नॉर्थएस्ट नाउ के अनुसार सिंह ने आश्वासन दिया कि पत्रकार को जल्द ही जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : झटका: BJP विधायक टी राजा सिंह ने दिया इस्तीफा, गोरक्षा को लेकर पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

First published: 13 August 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी