Home » राज्य » mob drags rape accused out of police station, lynches them and killed in Arunachal Pradesh
 

अरुणाचल प्रदेश: गुस्साई भीड़ ने रेप के आरोपियों को दी मौत की सजा, पुलिस बनी तमाशबीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2018, 15:17 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अरुणाचल प्रदेश में रेप के आरोपियों को गुस्साई भीड़ ने मौत के घाट उतार दिया. गुस्साई भीड़ ने पहले रेप के दोनों आरोपियों को थाने के लॉकअप से जबरदस्ती बाहर निकाला. इसके बाद भीड़ ने दोनों को मारकर उनका शव बाजार में फेंक दिया. पुलिस वाले गुस्साई भीड़ से इन दोनों आरोपियों को नहीं बचा पाए.

मारे गए रेप के आरोपियों में से एक पर पांच साल की मासूम से रेप करने के बाद उसकी हत्या करने का आरोप लगा था. जबकि दूसरे आरोपी पर पहले आरोपी की मदद करने का आरोप लगा था. पुलिस से दोनों आरोपियों को जेल में बंद कर रखा था. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने भीड़ द्वारा रेप के आरोपियों को मारने की पुष्टि कर दी है.

पुलिस के डीआईजी (पूर्वी रेंज) अपुर बिटिन ने मीडिया से कहा, "सोमवार 12 बजे के आसपास करीब एक हजार लोगों की भीड़ ने पुलिस के लॉकअप पर हमला कर दिया और दोनों आरोपियों को अपने साथ ले गई. इस हमले में पुलिस के कुछ लोग भी घायल हुए हैं. मृतकों की पहचान संजय सोबोर (30) और जगदीश लोहर (25) के रूप में की गई है."

गौरतलब है कि दोनों आरोपियों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था. ये घटना सोमवार को घटी जब लोगों को इनकी गिरफ्तारी की सूचना मिली. इसके बाद यहां हजारों लोगों इकठ्ठा हो गए. इनमें से कुछ लोगों ने पुलिस वालों के सामने आरोपियों को लॉकअप से बाहर निकालने के बाद जानलेवा हमला किया.

मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक , 12 फरवरी को एक बच्ची का किडनैप हुआ था और उसका शव पांच दिन बाद एक चाय बागान से मिला था. शव नग्न हालत में था और सिर कटा हुआ था. इन आरोपियों में एक ने कथित तौर पर पुलिस के समक्ष बच्ची का अपहरण और बलात्कार करने की बात कबूल कर ली थी. 

मुख्यमंत्री पेमा खांडु इस घटना की जांच के आदेश दिये हैं. घटना के दौरान तेजु थाने में तैनात तीन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है, वहीं लोहित जिले के पुलिस अधीक्षक का ट्रांसफर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- योगीराज: एनकाउंंटर का खौफ, बदमाश गिरफ़्तारी के लिए गिड़गिड़ाया

First published: 20 February 2018, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी