Home » राज्य » Mob lynching: 22nd death in Jharkhand, charged with battery theft
 

मॉब लिंचिंग : झारखंड में 22 वीं मौत, बैटरी चोरी के आरोप में उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2019, 11:29 IST

झारखंड के बोकारो में एक 48 वर्षीय व्यक्ति की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. व्यक्ति पर वाहन से एक बैटरी चुराने का आरोप है. पुलिस के अनुसार मुबारक अंसारी (48) और अख्तर अंसारी (26) पर बुधवार तड़के बोकारो के गोविंदपुर में भीड़ ने हमला किया, जब वे चोरी की बैटरी घर ले जा रहे थे. पुलिस का कहना है कि इस घटना के पीछे कोई धार्मिक कारण नहीं है. पिछले साढ़े तीन साल में झारखंड में मॉब लिंचिंग में यह 22 वीं मौत है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इस घटना से संबंधित एक वीडियो में भीड़ मुबारक को चप्पल से मार रही है और उसे चोरी कबूल को कहा जा रहा है. वह बोल नहीं पा रहा है और उसके जबड़ा घायल हो गया है. रिपोर्ट के अनुसार बोकारो के एसपी पी. मुरुगन ने कहा “उन्हें कुछ लोगों ने पकड़ा जब वे चोरी की बैटरी के साथ लौट रहे थे और मारपीट कर रहे थे.

 

पुलिस को सूचित किए जाने के बाद, दोनों को एक अस्पताल ले जाया गया जहां मुबारक अंसारी को मृत घोषित कर दिया गया. बोकारो थर्मल पुलिस स्टेशन में पांच लोगों के खिलाफ आईपीसी की तहत मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर में प्रेमचंद महतो, हेमलाल महतो, नंदन महतो, कुंदन महतो और प्रेमचंद की पत्नी और सात अज्ञात लोगों के नाम हैं. पुलिस ने कहा कि नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और वे अन्य लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रहे हैं.

NCRB की नई रिपोर्ट में मॉब लिंचिंग और धार्मिक हत्याओं का डेटा गायब : रिपोर्ट

First published: 7 November 2019, 11:29 IST
 
अगली कहानी